script40 से अधिक गुमटी, ठेले वालों को हटाया, पांच ठेले जब्त | More than 40 small shops, handcart were removed | Patrika News
विदिशा

40 से अधिक गुमटी, ठेले वालों को हटाया, पांच ठेले जब्त

नपा ने की दुर्गानगर चौराहा एवं मेडिकल कॉलेज मार्ग पर कार्रवाई…

विदिशाJan 18, 2020 / 09:34 am

Bhupendra malviya

encroachment.jpg
विदिशा। नगरपालिका ने शुक्रवार को दुर्गानगर चौराहे एवं मेडिकल कॉलेज मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान 40 से अधिक गुमटियां और फल सब्जी के ठेले व पुटपाथ पर बैठे छोटे व्यवसायियों को हटाया गया। इस दौरान नपा के अमले ने पांच ठेले को जब्त किया है।
दुर्गानगर चौराहे पर जेसीबी एवं टे्रक्टर ट्रॉली लेकर नपा का अमला पहुंचा। इस दौरान दुर्गानगर रोड पर फल व सब्जियों व चाय नाश्ता के ठेले लगे हुए थे। इस चौराहे पर रेलवे स्टेशन मार्ग पर भी इसी तरह की स्थिति थी।
नपा के अमले के पहुंचते ही इन ठेलों वालों में हड़कंप मच गया। कुछ अपने ठेले लेकर इधर उधर हो लिए। वहीं नपा ने इस दौरान कार्रवाई कर पांच ठेले सहित दुकानदारों की तिरपाल, बल्लियां, बेंचें आदि सामान जब्त कर उन्हें ट्रॉलियों में भरा गया।
इस दौरान इन व्यवसायियों को चेतावनी दी गई कि वे इस मार्ग पर ठेले आदि न लगाएं और दोबारा इसी तरह की स्थिति मिलने पर सभी ठेलों व उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा। ठेले के पीछे लगा था विद्युत मीटर नपा के राजस्व निरीक्षक हरीश सोनी ने बताया कि दुर्गानगर मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के दौरान एक फल विक्रेता के ठेले के पीछे विद्युत मीटर लगा मिला।
इस मीटर में ट्रांसफार्मर से कनेक्शन दिया गया था और यह ठेले वाले ने अन्य आठ-दस गुमटीधारियों को कनेक्शन दे रखे थे। इसकी सूचना विद्युत वितरण कार्यालय को भेजी जाएगी। मेडिकल कॉलेज के पुटपाथ को किया अतिक्रमण मुक्त नपा कर्मचारियों के अनुसार इसी तरह मेडिकल एवं जिला अस्पताल मार्ग के पुटपाथ पर बड़ी संख्या में चाय-पान, नाश्ता आदि की दुकानें लगाकर पुटपाथ पर अतिक्रमण किया गया था।
यहां से भी इन अतिक्रमणकारियों को हटाकर और कुछ लोगों का सामान जब्त कर पुटपाथ पर अतिक्रमण न करने की समझाइश दी गई है। कार्रवाई के दौरान राजस्व उप निरीक्षक अनिल बिदुआ, राकेश वेद्य सहित करीब एक दर्जन कर्मचारियों का अमला मौजूद रहा।
सोमवार से शहर के अंदर भी चलेगी मुहिम राजस्व निरीक्षक सोनी ने बताया कि सोमवार को शहर के अंदर भी अतिक्रमण मुहिम चलाई जाएगी। हर मार्ग पर सड़कों पर खड़े सब्जी, फल ठेल व व्यापारियों का सड़कों पर रखा सामान हटाया जाएगा। सामान जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो