scriptराजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला | Mother-in-law and daughter-in-law face to face in field of politics | Patrika News

राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला

locationविदिशाPublished: Dec 24, 2021 02:14:08 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

ग्राम पंचायत बामोरा में पूर्व सरपंच रही मुन्नी बाई और उनकी बहू रामवती आदिवासी ने सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया.

राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला

राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला

विदिशा/मंडीबामोरा. वैसे तो टीवी से लेकर फिल्मों तक में सास-बहू के किस्से आपने काफी सुने होंगे। कई सीरियलों में सास बहू में जमकर टक्कर भी बताई जाती है, वहीं टक्कर आपको पंचायत चुनाव में भी देखने को मिलती, लेकिन ऐन वक्त पर बहू ने सास के सामने घुटने टेकते हुए अपना नाम वापस ले लिया, अब अकेली सास ही चुनावी मैदान में होगी, हालांकि उनके सामने अन्य उम्मीद्वार जरूर होंगे, लेकिन बहू नहीं होगी।
दरअसल ग्राम पंचायत बामोरा में पूर्व सरपंच रही मुन्नी बाई और उनकी बहू रामवती आदिवासी ने सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया था, लेकिन नाम वापसी के आखिरी दिन रामवती ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अब सास ही मैदान में चुनाव लडेंगी।

पंचायत कार्यालय में बने एआरओ केन्द्र पर नाम वापसी के आखिरी दिन भी अभ्यार्थियों और उनके प्रस्तावकों की भीड़ लगी रही। एआरओ सुशील जैन ने बताया कि गुरुवार दोपहर तीन बजे तक चली नाम वापसी की प्रक्रिया में सात पंचायतों से 17 अभ्यार्थियों ने नामांकन वापस लिए है। इनमें 12 सरपंच और 5 पंच पद के नामांकन शामिल है। एरण और धंसरा से ३-३, सनाई से 2 एवं हरदौट, विंधई, गौहर व बामोरा से 1-1 अभ्यार्थी ने सरपंच पद का नामांकन वापस लिया है। इसी तरह बामोरा पंचायत से ३ और विंधई व एरण से 1-1 पंच पद के अभ्यार्थियों ने नामांकन वापस लिया है।
मुन्नी और संगीता में होगा चुनाव
बामोरा पंचायत फिर एसटी महिला के लिए आरक्षित है। सरपंच पद के लिए पूर्व सरपंच मुन्नीबाई और संगीता सिंह के बीच चुनाव होगा।

यह भी पढ़ें : गहनों से लदे किन्नरों ने मचाई धूम, आकर्षक रूप देखकर दंग रह गए लोग, मुख्य रास्तों पर लगा जाम

धंसरा से एक भी पंच अभ्यार्थी नहीं बचा
धंसरा पंचायत के 10 वार्डों में से एक महिला पंच का नामांकन भरा था जो निरस्त हो गया। अब पंच के लिए एक भी अभ्यार्थी नहीं बचा।
यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में नहीं मनेगा नए साल जश्न

फरीदा बी और महमुना बी में की बीच मुकाबला
सीहोरा पंचायत कार्यालय में बने एआरओ केन्द्र पर सीहोरा सहित बरेठा, बरूअल, तलापार, नगवासा, गुदावल, कौंसी, भैंसवाया, सिरनोटा, देवली, शहरवासा पंचायत की नामांकन प्रक्रिया हुई है। इसमें सरपंच पद के 6 और पंच के 5 नामांकन वापस हुए है। देवली ग्राम पंचायत से आसिफ खान और अजीज खांए भैंसवाया ग्राम पंचायत से करणसिंह और धूमाबाई सीहोरा से प्रभाबाई और रिहाना बी ने सरपंच पद के नामांकन वापस लिए। सीहोरा पंचायत के वार्ड 11 से दो पंच अभ्यार्थियों ने नामांकन वापस लिए। वार्ड 1,5, 8 से एक-एक पंच अभ्यार्थी ने नामांकन वापस लिए है। सीहोरा पंचायत से अब फरीदा बी और महमुना बी के बीच चुनाव होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो