scriptMother-in-law and daughter-in-law face to face in field of politics | राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला | Patrika News

राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला

ग्राम पंचायत बामोरा में पूर्व सरपंच रही मुन्नी बाई और उनकी बहू रामवती आदिवासी ने सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया.

विदिशा

Updated: December 24, 2021 02:14:08 pm

विदिशा/मंडीबामोरा. वैसे तो टीवी से लेकर फिल्मों तक में सास-बहू के किस्से आपने काफी सुने होंगे। कई सीरियलों में सास बहू में जमकर टक्कर भी बताई जाती है, वहीं टक्कर आपको पंचायत चुनाव में भी देखने को मिलती, लेकिन ऐन वक्त पर बहू ने सास के सामने घुटने टेकते हुए अपना नाम वापस ले लिया, अब अकेली सास ही चुनावी मैदान में होगी, हालांकि उनके सामने अन्य उम्मीद्वार जरूर होंगे, लेकिन बहू नहीं होगी।
राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला
राजनीति के मैदान में आमने-सामने सास-बहू, ऐन वक्त पर बहू ने लिया बड़ा फैसला
दरअसल ग्राम पंचायत बामोरा में पूर्व सरपंच रही मुन्नी बाई और उनकी बहू रामवती आदिवासी ने सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया था, लेकिन नाम वापसी के आखिरी दिन रामवती ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अब सास ही मैदान में चुनाव लडेंगी।

पंचायत कार्यालय में बने एआरओ केन्द्र पर नाम वापसी के आखिरी दिन भी अभ्यार्थियों और उनके प्रस्तावकों की भीड़ लगी रही। एआरओ सुशील जैन ने बताया कि गुरुवार दोपहर तीन बजे तक चली नाम वापसी की प्रक्रिया में सात पंचायतों से 17 अभ्यार्थियों ने नामांकन वापस लिए है। इनमें 12 सरपंच और 5 पंच पद के नामांकन शामिल है। एरण और धंसरा से ३-३, सनाई से 2 एवं हरदौट, विंधई, गौहर व बामोरा से 1-1 अभ्यार्थी ने सरपंच पद का नामांकन वापस लिया है। इसी तरह बामोरा पंचायत से ३ और विंधई व एरण से 1-1 पंच पद के अभ्यार्थियों ने नामांकन वापस लिया है।
मुन्नी और संगीता में होगा चुनाव
बामोरा पंचायत फिर एसटी महिला के लिए आरक्षित है। सरपंच पद के लिए पूर्व सरपंच मुन्नीबाई और संगीता सिंह के बीच चुनाव होगा।

यह भी पढ़ें : गहनों से लदे किन्नरों ने मचाई धूम, आकर्षक रूप देखकर दंग रह गए लोग, मुख्य रास्तों पर लगा जाम

धंसरा से एक भी पंच अभ्यार्थी नहीं बचा
धंसरा पंचायत के 10 वार्डों में से एक महिला पंच का नामांकन भरा था जो निरस्त हो गया। अब पंच के लिए एक भी अभ्यार्थी नहीं बचा।
यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में नहीं मनेगा नए साल जश्न

फरीदा बी और महमुना बी में की बीच मुकाबला
सीहोरा पंचायत कार्यालय में बने एआरओ केन्द्र पर सीहोरा सहित बरेठा, बरूअल, तलापार, नगवासा, गुदावल, कौंसी, भैंसवाया, सिरनोटा, देवली, शहरवासा पंचायत की नामांकन प्रक्रिया हुई है। इसमें सरपंच पद के 6 और पंच के 5 नामांकन वापस हुए है। देवली ग्राम पंचायत से आसिफ खान और अजीज खांए भैंसवाया ग्राम पंचायत से करणसिंह और धूमाबाई सीहोरा से प्रभाबाई और रिहाना बी ने सरपंच पद के नामांकन वापस लिए। सीहोरा पंचायत के वार्ड 11 से दो पंच अभ्यार्थियों ने नामांकन वापस लिए। वार्ड 1,5, 8 से एक-एक पंच अभ्यार्थी ने नामांकन वापस लिए है। सीहोरा पंचायत से अब फरीदा बी और महमुना बी के बीच चुनाव होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानाकर्नाटकः पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती का फांसी पर लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिसNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाUP Election 2022: सत्ता पक्ष और विपक्ष का पश्चिमी यूपी साधने पर पूरा जोर, नेता घर-घर जाकर मांग रहे हैं वोटUP Assembly Elections 2022 : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को हत्या का डर, बोले- सुरक्षाकर्मी ही मुझे मार सकते हैं गोलीPariksha Pe Charcha 2022 : रजिस्ट्रेशन की तारीख 3 फरवरी तक बढ़ाई, जानिए कैसे करें अप्लाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.