जरा संभलकर! यहां हैं गड्ढे

हो रहे हैं हादसे, नपा है अंजान, नागरिक हो रहे परेशान

By: Ram kailash napit

Published: 01 Apr 2016, 11:42 PM IST


गंजबासौदा. सड़कों पर खुले हुए चेम्बर हादसों की वजह बन रहे हैं। शहर में तकरीबन एक दर्जन ऐसी जगह हैं जहां पर सड़क के बीचों बीच चेम्बर खुले हुए पड़े हैं इन चेम्बरों को ढकने का काम नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते लोग इन चेम्बरों में फंसकर हादसों का शिकार हो रहे हैं।

लगातार नगर पालिका को इन खुले हुए चेम्बरों की जानकारी दी जाती है और मौखिक व लिखित रूप से भी शिकायत की जाती है लेकिन नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि नागरिको की इस गंभीर परेशानी का समाधान नहीं निकाल पाते हैं। बस स्टैंड इलाके, नेहरू चौक के पास समेत अन्य जगहों पर सड़क पर खुले हुए चेम्बर पड़े हुए हैं। जिनको अभी तक ढंका नहीं गया है। जिसमें फंसकर कई लोग हादसों का शिकार भी हो चुके हैं और आए दिन इस तरह से हादसों का शिकार भी हो रहे हैं।

नहीं हो रही मरम्मत
दूसरी तरफ जलावर्धन के लिए शहर की कई सड़कों को खोद दिया गया है। इन सड़कों की मरम्मत नहीं की जा रही है। जिससे भी नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका के अधिकारियों ने जलावर्धन का काम कर रहे ठेकेदारों को समय पर खुदी हुई सड़कों की मरम्मत करने के लिए निर्देश दिए गए हैं लेकिन ठेकेदार इन निर्देशों का पालन नहीं करते हैं।

कई इलाके खुदे हुए पड़े
बताया जाता है कि शहर की लगभग आधी से ज्यादा सड़कें जलावर्धन के लिए खोदी जा चुकी हैं इनमें से अधिकांश सड़कों की मरम्मत का काम नहीं हुआ है। खासतौर पर जिन सड़कों की मरम्मत की गई है उनमें भी गुणवत्ता का पूरी तरह से पालन नहीं किया गया है। जिससे भी नागरिकों को परेशानी होती है।
Show More
Ram kailash napit Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned