रेफर प्रसूता की एंबूलेंस में हुई नार्मल डिलेवरी

रेफर प्रसूता की एंबूलेंस में हुई नार्मल डिलेवरी

Bhupendra Malviya | Updated: 14 Jun 2019, 02:37:51 PM (IST) Vidisha, Vidisha, Madhya Pradesh, India

प्रसूता को गंभीर मानते हुए एक अस्पताल से दूसरी अस्पताल रेफर किया जाता रहा जबकि एम्बुलेंस में रास्ते में उसकी नार्मल डिलेवरी हो गई।

विदिशा। जिले में चिकित्सा सेवा के हालात सुधर नहीं रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें प्रसूता को गंभीर मानते हुए चिकित्सक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल रेफर करते रहे जबकि रास्ते में एंबूलेंस के अंदर उसकी नार्मल डिलेवरी हो गई।


मिली जानकारी के अनुसार ग्राम डिढोली निवासी 22 वर्षीय रानी को डिलेवरी के लिए बासौदा अस्पताल में भर्ती किया गया था। मरीज को गंभीर मानते हुए वहां से जिला अस्पाल भेज दिया गया। जिला अस्पताल में भी उसकी डिलेवरी नहीं हो सकी और डॉक्टरों ने मरीज की स्थिति को गंभीर मानकर सुल्तनिया अस्पताल भोपाल का रास्ता दिखा दिया गया।


बच्ची को जन्म दिया
एंबूलेंस-108 से भोपाल ले जाते समय बीती रात रास्ते में करीब 3.30 बजे सूखी सेवनिया के पास महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो 108 में मौजूद ईएमटी नरेंद्रसिंह दांगी एवं पायलेट मुवीन खान ने सुरक्षित नार्मल डिलेवरी कराई। 108 के कर्मचारियों के मुताबिक महिला ने एंबूलेंस में बच्ची को जन्म दिया। महिला को सुल्तनिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस मामले में प्रसूति वार्ड के स्टॉफ से जानकारी ले जाएगी। अगर किसी की गलती पाई जाती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ.संजय खरे, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned