ओबीसी, एससी-एसटी के मंत्री बनाए, इसलिए आशीर्वाद लेने निकले भाजपाई

भाजपा की आशीर्वाद यात्रा लेकर आए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक

By: govind saxena

Published: 21 Aug 2021, 10:01 PM IST

विदिशा. केंद्रीय मंत्री मंडल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओबीसी के 27 सांसदों सहित एससी-एसटी के सांसदों और महिलाओं को भी अपने मंत्रीमंडल में स्थान दिया, लेकिन जब सदन में प्रधानमंंत्री ने उनका परिचय देना चाहा तो विपक्ष ने अमर्यादित व्यवहार कर व्यवधान डाला, यह उन समाजों के लोगों का अपमान है जिनके सांसद मंत्री बने हैे। विपक्ष के इस अमर्यादित व्यवहार के कारण जनता का आशीर्वाद लेने जनआशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है। यह बाद भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा लेकर विदिशा आए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने जालौरी गार्डन में भाजपा कार्यकर्ताओं और नगर के अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कही।
सुबह करीब 11 बजे भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा लेकर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक और उनके साथ आए यात्रा प्रभारी रणवीर सिंह, सह प्रभारी चमन माहेश्वरी सहित अनेक लोगों का स्वागत भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश सिंह जादौन और पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन ने किया। विवेकानंद चौराहे से ही यात्रा का स्वागत शुरू हुआ और जगह-जगह ढोल बाजों तथा नारों के साथ यात्रा को आगे बढ़ाया जाता रहा। वाहन पर मंत्री खटीक के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जादौन, टंडन और विधायक उमाकांत शर्मा मौजूद थे। नीमताल चौराहे पर इससे पहले भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री सुखप्रीत कौर, सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा सहित अनेक नेताओं ने स्वागत की तैयारी कर रखी थी। जिला महामंत्री बलबीर सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में नीमताल पर यात्रा का स्वागत हुआ। इसके बाद आशीर्वाद यात्रा जालौरी गार्डन पहुंंची जहां भाजपा नेताओं तथा विभिन्न संगठन के लोगों ने केंद्रीय मंत्री खटीक का स्वागत किया। जालौरी गार्डन में हुए समारोह के बाद यह यात्रा सागर रोड पर आगे बढ़ गई।


विधायक उमाकांत ने भी बजाए ढोल
माहौल से उत्साहित सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने नीमताल पर आशीर्वाद यात्रा के स्वागत के लिए बज रहे ढोलों पर खुद भी हाथ आजमाए। इस दौरान उनके साथ भाजपा नेता श्यामसुंदर शर्मा, तोरणसिंह दांगी, बलबीर रघुवंशी सहित अनेक नेता मौजूद थे।

जिले में 65 फीसदी वैक्सीनेशन का दावा
सांसद रमाकांत भार्गव ने जालौरी गार्डन में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हर बेहतर काम में अड़ंगा डालने का काम किया है। उन्होंने दावा किया कि विदिशा शहर में अभी तक 77 प्रतिशत और जिले में 65 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है। लेकिन इसे सौ प्रतिशत तक पहुंचाना है।

विपक्ष ने न काम किया, न करने दिया-खटीक
समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र खटीक ने कहा कि लोकसभा के वर्षाकालीन सत्र को विपक्ष ने अपने अमर्यादित व्यवहार से चलने नहीं दिया। न विपक्ष ने कोई काम किया और न ही करने दिया। प्रधानमंत्री ने मंत्रीमंडल का विस्तार कर ओबीसी, एससी, एसटी के सांसदों और महिलाओं को मंंत्री बनाया लेकिन ये विपक्ष को पसंद नहीं आया। जब प्रधानमंत्री सदन में इन मंत्रियों का परिचय देने लगे तो विपक्ष ने परिचय नहीं होने दिया, इससे पूरे देश में इन वर्ग के लोगों के अपमान का संदेश गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को आशीर्वाद लेने के लिए यात्रा निकालने को कहा। इससे हम विपक्ष के अमर्यादित व्यवहार को सामने लाएंगे।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned