script

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना ही उद्देश्य: अनुमा

locationविदिशाPublished: Oct 10, 2018 10:07:53 am

विंग कमांडर अनुमा आचार्य का विजन….

news

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना ही उद्देश्य: अनुमा

विदिशा. वायुसेना में विंग कमांडर रही हूं, हर चुनौती का सामना कर सार्थक प्रयास करना जानती हूं। क्षेत्र की समस्याओं और यहां की स्थिति का भी मुझे अच्छे से अंदाजा है। मैं अपने घोषणापत्र को पूरा करने के लिए पाबंद रहूंगी। मुझे हर नागरिक और महिलाओं के हक की लड़ाई लडऩा है और उन्हें अपने अधिकार दिलाना हैं।
विदिशा विधानसभा में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और सुरक्षा ये बुनियादी जरूरतों पर मेरा फोकस रहेगा। नारी सुरक्षा के लिए विशेष काम करुंगी। पूरा प्रयास होगा कि महिलाएं सुरक्षित रहें और उनके मन से डर की भावना खत्म होकर उन्हें बराबरी का दर्जा हर क्षेत्र में मिले।
उनमें आत्मनिर्भरता का भाव पैदा हो। इसके साथ ही पार्टी और व्यक्तिगत स्तर पर भी नशाबंदी के प्रयास करुंगी। इसके अलावा शहर की ट्रेफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने, क्षेत्र में सिंचाई के लिए प्रोजेक्ट बनाकर क्रियान्वित कराने, नदी में जल संरक्षण और जल संवर्धन के साथ ही उसे प्रदूषण मुक्त कराने का पूरा प्रयास होगा। पूरे क्षेत्र में आपसी सौहाद्र्र बना रहे, इसके लिए हर जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

डॉ अमित ठाकुर, चेंंजमेकर का विजन
टेग लाइन- जनता की भावनाएं सर्वोपरि

मैं एक इंजीनियर और पीएचडी उपाधि प्राप्त ऐसा युवा हूं, जो शिक्षित वर्ग और शहर के साथ ही किसानों और गांव से भी उतना ही जुड़ा हुआ हूं। शहर की समस्याओं के साथ ही गांव और किसानों की समस्याओं को भी भलीभांति देखा, महसूस किया और समझा है। इसलिए चाहता हूं कि किसानों के लिए 2-3 पंचायतों को इकाई मानकर तालाब निर्माण कराया जाए, जिससे किसानों की जमीन सिंचित हो। खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए किसानों को जैविक खाद निर्माण की ट्रेनिंग दी जाए।

युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए उद्योग स्थापित कराए जाएं। ट्रेफिक व्यवस्था सुधारना, आवारा पशुओं के लिए पीपीपी मोड पर तहसील स्तर पर गौशालाओं का निर्माण कराना। महिला सुरक्षा के लिए हर थाने में स्पेशल हेल्पलाइन टास्क फोर्स की स्थापना, नशे से युवा पीढ़ी को बचाने के लिए पूरे प्रयास करना, पॉलीथिन पर पूरा प्रतिबंध लगाना,नदी जल संरक्षण तथा वाटर हार्वेस्टिंग के

जरिए पूरे साल पर्याप्त पानी के इंतजामों का प्रयास, विभागवार जवाबदेही सेल का निर्माण करना और बुजुर्ग तथा वंचित वर्ग के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना करना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल हैं। सरकारी स्कूलों में व्यवस्थाएं बेहर करना और कुपोषित बच्चों को स्वस्थ करने के लिए मानीटरिंग और उन्हें सही पोषण आहार देने की बाध्यता भी मेरे विजन में शामिल है। विदिशा विधानसभा हरा भरा और स्वच्छ रहे, यह मेरी प्राथमिकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो