scriptपानी के लिए अधिकारियों ने किया रतजगा, तब बांध तक पहुंची धार | Officials inspected the water for the night, then the water in Dam | Patrika News

पानी के लिए अधिकारियों ने किया रतजगा, तब बांध तक पहुंची धार

locationविदिशाPublished: Jun 05, 2019 11:06:12 pm

Submitted by:

Krishna singh

पानी चुराने वालों की तीन पनडुब्बी, मोटर, पाइप और तार किए जब्त

patrika news

Officials inspected the water for the night, then the water in Dam

विदिशा. शहर में तीन दिन से बिगड़ी जल प्रदाय व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कलेक्टर केवी सिंह, एडीएम वृंदावनसिंह और एसडीएम लोकेंद्र सरल सहित कई अधिकारी और कर्मचारियों ने रतजगा किया, तब कहीं जाकर बुधवार की दोपहर तक जल व्यवस्था सुधरी और शहर के अधिकांश क्षेत्रों में जल प्रदाय हुआ। वहीं अधिकारी-कर्मचारियों के जांच दल ने तीन पनडुब्बी, 10 मोटर सहित विद्युत केबिल, पाइप और स्टार्टर आदि जब्त किए।
शहर में जल व्यवस्था बदहाल होने के कारण तीन दिन शहर में जल प्रदाय नहीं होने से पानी के लिए त्राही-त्राही मच गई थी, लोग रात-रातभर जागकर हैंडपंपों से पानी भरने को मजबूर हो गए थे। इसकी जानकारी लगते ही मंगलवार को प्रशासन सक्रिय हुआ और कलेक्टर ने खुद फिल्टर प्लांट और नपा जाकर इस संबंध में जानकारी ली और शहर की जल प्रदाय व्यवस्था एसडीएम को सौंपी थी। इसके बाद नपा और पंचायतों के 20 टैंकरों से जल प्रदाय किया गया। वहीं 40 कर्मचारियों के दो दल बनाए गए, जो रातभर हलाली डैम से विदिशा तक नहर की निगरानी करते रहे कि कहीं कोई पानी नहीं चुरा ले। कलेक्टर, एडीएम और एसडीएम सहित प्रशासन और नपा के कई अधिकारी व्यवस्थाएं सभालने के लिए शहर में देर रात तक यहां से वहां जाकर मुआयना करते रहे।
इधर…सरपंच कर रहा था पानी की चोरी
एडीएम वृंदावन सिंह, एसडीएम लोकेंद्र सरल, सीएमओ सुधीरसिंह सहित कई अधिकारी बुधवार की सुबह फिर हलाली डैम तक नहर का निरीक्षण करने पहुंचे, तो हाटखेड़ी पंचायत के सरपंच द्वारा नहर बंद कर उसकी धार का मुंह खेत की तरफ कर पानी चुराना सामने आया। नहर चालू करने का कहा, तो वह नहीं माना और जब उसे थाना में शिकायत की तो वह वहां से चलता बना और अमले के साथ गए दल ने नहर को दोबारा चालू करवाया। एसडीएम ने बताया कि यह स्थिति कई जगह देखने को मिली, जिसके चलते जगह-जगह नहर से पानी चोरी को रोका गया। एसडीएम ने बताया कि कई लोगों को समझाइश भी दी गई। वहीं बुधवार की रातभर भी अधिकारी-कर्मचारी पेट्रोलिंग करते रहे।
देर रात तक कलेक्टर सहित कई अधिकारी पानी व्यवस्था को देखते रहे। हलाली डैम से विदिशा तक अधिकारी-कर्मचारी दिन-रात मॉनीटरिंग करते रहे। इस दौरान तीन पनडुब्बी, 10 मोटर, पांच स्टार्टर सहित अन्य सामग्री जब्त की गई। बुधवार शाम तक शहर में जल प्रदाय व्यवस्था लगभग सुचारू हो गई थी।
-वृंदावन सिंह, एडीएम, विदिशा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो