एक अभियान ऐसा भी जिसने गरीबों को बांटे कंबल

Deepesh Tiwari

Publish: Nov, 14 2017 01:30:21 (IST)

Vidisha, Madhya Pradesh, India
एक अभियान ऐसा भी जिसने गरीबों को बांटे कंबल

पत्रिका के हमदर्द अभियान में शामिल होकर नगर के सेवाभावियों ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड और अस्पताल परिसर में ठंड से ठिठुरते लोगों को कम्बल उढ़ाकर राहत प

विदिशा। सर्दी ने सोमवार की रात जब अपना रंग जमाना शुरू किया तो पत्रिका के हमदर्द अभियान के तहत नगर के समाजसेवी चल पड़े सर्दी में ठिठुरते गरीबों को राहत देने। रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड और अस्पताल परिसर में जा-जाकर सर्दी में ठिठुरते लोगों को चिन्हित कर सोते हुए लोगों को कम्बल उढ़ाए।

 

पत्रिका के हमदर्द अभियान में लायंस क्लब के सेवाभावी लोग सहभागी बने। क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गर्वनर अतुल शाह, रश्मि शाह, क्लब अध्यक्ष जीएस चौहान, सचिव डॉ. स्वप्निल सागर जैन, प्रेम नारायण सर्राफ, राजकुमार सराफ, राजेश जैन प्रीत, बसंत माहेश्वरी, केएन शर्मा सहित अनेक लोग साथ हो लिए और रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1, 2 सहित माल गोदाम के पास और प्रतीक्षालय में सर्दी से ठिठुरते लोगों को कम्बल उढ़ाए। कई सोते हुए लोगों को पता ही नहीं चलने दिया गया कि कौन उन्हें यंू गर्म कपड़ों में लपेट कर चला गया। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर २ की एक बेंच पर हाथ पैर से अपंग व्यक्ति सिकुड़ा हुआ सो रहा था। लायंस क्लब के सेवाभावी लोगों ने वहां पहुंचकर उसकी हालत देखी और तत्काल कम्बल उढ़ाया। इसी तरह प्लेटफार्म नंबर एक पर कटनी जा रहे एक पिता-पुत्र को ठंड मेें ठिठुरता देख बेंच पर सिकुड़ कर सो रहे बच्चे को कम्बल उढ़ाया। प्रतीक्षालय में ऐसे कई लोगों को कम्बल उढ़ाए गए जो किसी तरह पॉलीथिन या फटी चादर से खुद को ढंकने का असफल सा प्रयास कर रहे थे।

समाजसेवी अतुल शाह ने पत्रिका के इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि सकारात्मक पत्रकारिता और सामाजिक सरोकार पत्रिका की पहचान बन गए हैं। क्लब अध्यक्ष जीएस चौहान ने पत्रिका के हमदर्द अभियान की सराहना की और कहा कि इससे जरूरतमंद गरीबों को राहत मिल सकेगी। डॉ. स्वप्निल ने कहा कि ऐसे अभियान गरीबों और जरूरतमंदों के लिए बहुत मददगार होते हैं, इस सेवा को जारी रखा जाएगा।

स्टेशन से ये समाजसेवी जिला अस्पताल परिसर पहुंचे, जहां बाहर शेड में ठंड में सो रहे लोगों की मदद की। यहां से ये टीम कम्बलों का थैला साथ ले बस स्टेंड पहुंचे जहां कई लोगों को कंबल वितरित कर लोगों को राहत दी। सर्दी बढऩे के साथ-साथ पत्रिका के इस अभियान के जरिए समाजसेवियों द्वारा किए गए इस प्रयास से ५० से ज्यादा गरीबों को सर्दी से राहत मिलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned