scriptएक मशीन, 1200 छात्राएं, कैसे हो ऑनलाइन परीक्षा फीस जमा | one machine, 1200 girl students, how to get online exam fees | Patrika News

एक मशीन, 1200 छात्राएं, कैसे हो ऑनलाइन परीक्षा फीस जमा

locationविदिशाPublished: Feb 16, 2019 10:44:13 pm

Submitted by:

Krishna singh

परीक्षा फीस जमा करने का कल अंतिम दिन, फीस जमा नहीं होने पर छात्राओं ने की नारेबाजी

Relief to BSW students

Relief to BSW students

विदिशा. शासकीय गल्र्स कॉलेज में इन दिनों बीए, बीकॉम, बीएससी सहित अन्य कक्षाओं की प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की छात्राओं द्वारा परीक्षा फार्म जमा करने के साथ ही ऑनलाइन परीक्षा फीस जमा की जा रही है, लेकिन कॉलेज में ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए सिर्फ एक मशीन है। जबकि कॉलेज में करीब 1200 छात्राओं को फीस जमा करना है। ऐसे में दिनभर लम्बी कतारों में लगने के बाद भी कई छात्राओं की फीस जमा नहीं हो पा रही है। जिसके विरोध में शनिवार को कुछ छात्राओं ने नारेबाजी कर एक और मशीन बढ़ाए जाने की मांग की।
मालूम हो कि कॉलेज में विगत पांच दिनों से बीए, बीएससी, बीकॉम आदि कक्षाओं के प्रथम और द्वितीय वर्ष की छात्राओं के परीक्षा फार्म के साथ ही परीक्षा फीस भरा रही है। लेकिन यहां ऑनलाइन फीस जमा करने के पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण छात्राओं को खासा परेशान होना पड़ रहा है। शनिवार को पहली मंजिल की गैलरी चारों तरफ छात्राओं से खचाखच भरी हुई थी। एक बैंच पर कियोस्क मशीन से ऑनलाइन फीस जमा की जा रही थी। ऐसे में छात्राओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
रविवार को भी जमा की जाएगी फीस
कॉ लेज प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार छात्राओं की संख्या और उनकी परेशानियों को देखते हुए आज रविवार को भी परीक्षा फार्म और ऑनलाइन फीस जमा की जाएगी।
फिलहाल एक मशीन होने के कारण ऑनलाइन फीस जमा करने में छात्राओं को दिक्कत हो रही है। बैंक से एक और मशीन उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। जिससे कि छात्राएं परेशान नहीं हों। कल परीक्षा फीस जमा करने का अंतिम दिन है।
-डॉ. एम प्रसाद, प्राचार्य, शासकीय गल्र्स कॉलेज, विदिशा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो