scriptकन्टेंमेंट जोन के आसपास की दुकानों पर थम्प लगाकर सस्ता अनाज देने का विरोध | Opposition to giving cheap food grains by thumping shops around the co | Patrika News

कन्टेंमेंट जोन के आसपास की दुकानों पर थम्प लगाकर सस्ता अनाज देने का विरोध

locationविदिशाPublished: Jul 12, 2020 07:26:13 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का बढ़ा खतरा

 विदिशा। चौपड़ा को कंटेंमेंट जोन घोषित कर इस तरह किया है चारों तरफ से सील।

विदिशा। चौपड़ा को कंटेंमेंट जोन घोषित कर इस तरह किया है चारों तरफ से सील।

विदिशा। जिला खाद्य विभाग की मनमानी के चलते शहर के कन्टेंमेंट क्षेत्रों में और उनके आसपास की शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर भी गरीबों को मशीन में थम्प लगाने पर ही सस्ता अनाज दिया जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा और बढ़ गया है। वहीं इस बात को लेकर प्रतिदिन सेल्समेन और नागरिकों के बीच विवाद की स्थिति बन रही है।
चौपड़ा मोहल्ला में ही देखे तो चौपड़ा सहित आसपास के क्षेत्रों में आठ कोरोना पॉजीटिव चिन्हित हो चुके हैं। इसी कारण वर्तमान में चौपड़ा मोहल्ले को कंटेंमेंट जोन घोषित कर चारों तरफ से सील कर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। लेकिन जिला खाद्य विभाग की उदासीनता के चलते चौपड़ा मोहल्ले में ही स्थित दो शासकीय उचित मूल्य दुकानों के साथ ही बक्सरिया और आसपास की कई शासकीय उचित मूल्य दुकानों से गरीबों को सिर्फ रजिस्टर पर दस्तखत आदि कर सस्ता अनाज देने की बजाए मशीन पर थम्प लगवाकर अनाज दिया जा रहा है। ऐसे में कई बार सर्वर डाउन होने की वजह से एक ही व्यक्ति को चार से पांच बार तक थम्प लगाना पड़ता है। जिससे मशीन पर बार-बार अलग-अलग व्यक्तियों द्वारा थम्प लगाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। जिसका यहां के सेल्समेन सहित नागरिक भी विरोध कर रहे हैं और पूर्व की तरह बगैर मशीन में थम्प लगाए सस्ता अनाज दिए जाने की मांग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो