पठारी रोड रेलवे फाटक डेढ़ घंटे रहा बंद, हुआ हंगामा

पठारी रोड रेलवे फाटक डेढ़ घंटे रहा बंद, हुआ हंगामा

Veerendra Shilpi | Publish: Sep, 10 2018 10:20:45 AM (IST) Vidisha, Madhya Pradesh, India

दोपहर करीब साढ़े तीन बजे रेलवे फाटक बंद हुआ, तो पांच बजे के बाद ही खुल सका।

विदिशा/मंडीबामोरा. पठारी रोड स्थित रेलवे फाटक रविवार की दोपहर रेलवे ट्रेफिक के कारण करीब डेढ़ घंटे तक बंद रहा। जिससे फाटक के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गईं थीं और खासा हंगामा हुआ। जीआरपी के पहुंचने पर मामला शांत हो सका।

दोपहर करीब साढ़े तीन बजे रेलवे फाटक बंद हुआ, तो पांच बजे के बाद ही खुल सका। जिसके चलते वाहन चालक परेशान होते रहे और जब कुछ वाहन चालकों ने गेटमेन से इसका कारण पूछा, तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर वाहन चालकों और गेटमेन के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। हंगामा काफी बढऩे पर जीआरपी वहां पहुंची और मामला शांत कराया। इस दौरान वहां तमाशबीनों की भी भीड़ रही। फाटक खुलते ही वाहनों की आवाजाही शुरु हो सकी।

यहां रेलवे क्रासिंग पर चल रहीं अवैध दुकानें
बरूअल रोड स्थित रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ दर्जनभर से अधिक दुकानें रेलवे भूमि पर अतिक्रमण कर संचालित की जा रही हैं। जिससे रेलवे गेट पर हमेशा भीड़ रहती है। कई बार यातायात जाम भी हो जाता है।

हो सकता है हादसा
रेलवे गेट बंद होने पर रेलवे फाटक के दोनों तरफ बस, कार सहित अन्य वाहनों की कतारें लग जाती हैं। ऐसे में सवारियों और वाहन चालकों से कमाई करने के उद्देश्य से फाटक के दोनों तरफ चाय-नाश्ता, सिगरेट-गुटखा सहित अन्य दुकानें संचालित होने लगी हैं। जिससे यहां दिनभर लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। जबकि रेलवे फाटक खुलने पर जब लगातार वाहन निकलते हैं, तो ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है।

असामाजिक तत्वों का लगा रहता है जमावड़ा
रेलवे फाटक के पास अवैध तरीके से चल रही कुछ दुकानों में अवैध तरीके से शराब की बिक्री भी धड़ल्ले से की जा रही है। जिसके चलते यहां दिनरात असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है और नशे में धुत्त होकर वे लोगों के साथ गाली-गलौंच करते हैं। जिससे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों के साथ ही स्कूली वाहनों में जाने-आने वाले बच्चों को परेशानी होती है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned