script

सोशल डिस्टेंस रख रहे लोग, लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस दिखा रही सख्ती

locationविदिशाPublished: Mar 27, 2020 05:29:24 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

घरों में परिवार के साथ गेम खेलकर कर रहे लोग टाइमपास।

 सिरोंज। घरों में गेम खेलकर कर रहे टाइमपास।

सिरोंज। घरों में गेम खेलकर कर रहे टाइमपास।

सिरोंज। कोरोना वायर को लेकर प्रधानमंत्री की अपील और प्रशासन के प्रयासों का असर क्षेत्र में दिखने लगा है। सुबह आठ बजे किराना दुकानेें खुलते ही लोग पहुंचे और एक-दूसरे से दूरी को बनाए रखा। वहीं सामान खरीदने के बाद तत्काल लोग घरों के लिए वापस होते दिखे। ज्यादातर लोग मुंह पर मास्क लगाए नजर आ रहे थे। सडक़ों पर फालतू घूमने वालों को पुलिस वापस कर रही थी। वहीं कोरोना से बचाव के लिए लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत भी दे रहे थे।
परिवार के साथ बिता रहे समय
सरकारी और निजी कार्यालयों की हड़ताल के चलते नागरिक घरों में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। कोई बच्चों के साथ विभिन्न प्रकार के खेल खेल रहा है, तो कोई कम्प्यूटर और लेपटॉप पर अपने काम निपटाता नजर आ रहा है। वहीं बच्चे भी विभिन्न प्रकार के खेलों के साथ ही वीडियो गेम आदि चलाते नजर आते हैं।
हर तरफ पुलिस मुस्तेद
इस समय क्षेत्र में चारों तरफ पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है। दोपहर के तीन बजते ही सडक़ों पर दिखने वाले लोगों को सख्ती से पुलिस घर की तरफ रवाना करती नजर आ रही है। वहीं लोगों से घरों से नहीं निकलने और एक-दूसरे से दूरी बनाने की अपील भी करती है।
एक हजार से अधिक मास्क किए वितरित
संकट की इस घड़ी में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए रक्षिता बेल फेयर सोसायटी ने नई पहल कर मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क बांटने का काम किया है। अब तक १ हजार से अधिक निशुल्क मास्क संस्था द्वारा लोगों को वितरित किए जा चुके हैं।
हैडिंग : फोन लगाते ही घरों पर उपलब्ध होगी किराना सामग्री
सिरोंज। कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए स्थानीय एसडीएम अनिल सोनी ने नगर के सात बडे किराना व्यापरियों को चिन्हित किया है। जिनसे कोई भी व्यक्ति घर पर ही किराना सामग्री मंगवा सकता है।
इन चिन्हित दुकानों में गिरिराज किराना स्टोर गंजबासौदा नाका, स्वर्णगिरी ट्रेर्डस पालीवाल कालोनी, अरिहंत किराना स्टोर चांदनी चौक, दिनेश राकेश किराना स्टोर्स छत्रीनाका, आरके ट्रेडर्स नया बसस्टैंड लिंक रोड, मिलन किराना स्टोर्स पुराना बसस्टैंड, गप्पीलाल सालीकराम स्टोर्स कठाली बाजार शामिल हैं। कोई भी व्यक्ति घर बैठे किराना सामाग्री इन दुकानों से मंगवा सकता है। इसके लिए सिर्फ २० रुपए होम डिलेवरी चार्ज देना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो