विदिशा और उदयपुर में रुकने के बाद पठारी के मस्जिद में 12 दिन तक रही दिल्ली की जमात

प्रशासन ने मेडिकल परीक्षण कर वापस भेजा, दो ड्राइवर कोरेण्टाइन में

By: govind saxena

Published: 04 Apr 2020, 08:45 PM IST

पठारी/ विदिशा. निजामुद्दीन मरकज तब्लीकी जमात के बाद पूरे देश में हड़कम्प मचा हुआ है। ऐसी ही स्थिति विदिशा जिले में रह चुकी है, जिसकी जानकारी प्रशासन को भी देर से हो सकी। दिल्ली से 11 लोगों की जमात फरवरी से मार्च तक विदिशा जिले में रुकी, लेकिन मार्च के आखरी दिनों में इसका पता चलने पर उसे पठारी से दिल्ली वापस किया गया। जमात को दिल्ली ले जाने वाले दो ड्राइवरों को 14 दिन के कोरेण्टाइन में रखा गया है।


पठारी की जामा मस्जिद में 19 मार्च को दिल्ली से आए 11 लोगों की जमात पहुंची। यह जमात जामा मस्जिद में ही रुकी रही। 28 मार्च को यह जमात पुलिस और प्रशासन की नजर में आई और उससे पूछताछ की गई। स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जमात के पास दिल्ली से विदिशा के ट्रेन टिकट थे। इससे पता चला कि ये लोग विदिशा में 26 फरवरी को आए थे और फिर उसके बाद से विदिशा तथा उदयपुर में रहे। पठारी में प्रभारी तहसीलदार सीके ताम्रकार और थाना प्रभारी महेेन्द्र शाक्य ने जानकारी मिलते ही इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया। शाक्य ने बताया कि विदिशा और उदयपुर होते हुए ये जमात पठारी आई थी। उन्होंने मस्जिद में रहना स्वीकारा और यह भी कहा कि हम लोग दिल्ली के रहने वाले हैं और जमात के रूप में तमात जगहों पर जाते हैं। अब हम वापस जाना चाहते हैं। सभी का मेडिकल परीक्षण कराकर दिल्ली जाने दिया गया। उन्हें दिल्ली छोडऩे गए दो ड्राइवरों के वापस आने पर पठारी प्रशासन ने 14 दिन के कोरेण्टाइन में रखा है। इन्हें कोरेण्टाइन के लिए पठारी के अनुसूचित जाति-जनजाति छात्रावास में रखा गया है। उधर यह भी पता चला है कि पठारी से जमात को दिल्ली छोडऩे गई तूफान गाड़ी में दिल्ली से पठारी लौटते समय दो-तीन सवारी इंदौर की और तीन सवारियां खुरई की भी आईं थी, इसके अलावा 2 लोग त्योंदा थाने के ग्राम रसीलपुर आना बताया गया है।


वर्जन...
-जमात के 11 लोग विदिशा, उदयपुर में रुकने के बाद पठारी आए थे। उनका मेडिकल परीक्षण कराकर वापस दिल्ली भेज दिया गया है। उन्हें छोडऩे गए दो ड्राइवरों को एहतियात के तौर पर कोरेंण्टाइन में रखा गया है।
-महेन्द्र सिंह शाक्य, थाना प्रभारी पठारी

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned