लटेरी का कोटरा लश्करपुर बनेगा प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम, प्रमुख सचिव ने लिया जायजा

कीचड़ भरे रास्तों से गांव में पहुंचे अधिकारी, देखे हालात

By: govind saxena

Published: 22 Oct 2020, 08:19 PM IST

विदिशा. प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत जिले में लटेरी तहसील के ग्राम कोटरा लश्करपुर का चयन किया गया है। गांव के हालात और उसमें कराए जाने वाले काम का जायजा लेने आदिम जाति कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव डॉ पल्लवी जैन गोविल गुरूवार को कोटरा लश्करपुर पहुंचीं।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत ग्राम में आवश्यकता के अनुसार कार्य योजना ग्रामवासी ही बनाते है जिसका अनुमोदन जिला स्तर पर किया जाता है इसके बाद ग्रामवासियों द्वारा चिन्हित किए कार्यो के लिए संबंधित विभागों को राशि आवंटित की जाती है ताकि समय सीमा में काम पूरे हो सकें। प्रमुख सचिव डॉ पल्लवी ने गांव का भ्रमण किया और अंागनबाड़ी के माध्यम से किए जाने वाले कार्योँ की भी जानकारी ली।


प्रमुख सचिव को सरपंच और ग्रामीणों ने गांव में आवागमन के लिए रास्तों की मरम्मत कराने, जल संचय के लिए नदी एवं नहर पर रिपटा कम स्टॉपडेम बनवाने के अलावा हितग्राहियों के घरों में शौचालय, आवास आदि की जरूरत बताई। इस दौरान कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने ग्रामवासियों से चर्चा कर शासकीय योजनाओं के ेिक्रयान्वयन को समझा। उन्होंने कहा कि गांव में आवश्यकता के अनुसार जो कार्य योजना तैयार की गई है उन कार्यो को शीघ्र ही संबंधित विभागों के माध्यम से शुरू कराया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि हम अपने गांव को कैसे स्वच्छ रखें इस ओर भी पहल करें। भ्रमण के दौरान जिला पंचायत सीइओ नीतू माथुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहरवार, पीएचइ कार्यपालन यंत्री एसके जैन, आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक आदि मौजूद थे।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned