scriptपुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे व तस्कर | Police arrested two criminals | Patrika News

पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे व तस्कर

locationविदिशाPublished: Nov 13, 2019 12:02:19 am

Submitted by:

Krishna singh

एक लाख से अधिक की ब्राउन शुगर जब्त

Police arrested two criminals

Police arrested two criminals

गंजबासौदा. बरेठ रोड पर 9 नवंबर को अज्ञात बदमाशों ने लक्ष्मीबाई चौरसिया के गले से चेन लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद महिला के द्वारा थाना कोतवाली पहुंचकर एक आवेदन दिया था। आवेदन के आधार पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया था। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी।
सीसीटीवी फुटेज के आधार व महिला के बताए हुए हुलिए को लेकर पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी। मुखबिर की सूचना के आधार व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने चेन स्नेकर मोहम्मद साहिल खां व शफीक खां को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की तो उन्होंने उक्त घटना को करना हुआ बताया। साथ ही पुलिस ने दोनों ही आरोपियों से चेन भी बरामद की है। साथ ही पुलिस की छानबीन में ज्ञात हुआ कि एक आरोपी के द्वारा भोपाल में भी कई चोरियों की वारदात को अंजाम दिया है। सोमवार को कोतवाली पुलिस के द्वारा एक टीम बीना भेजी थी और एक भोपाल। दोनों ही आरोपियों के बारे में बीना और भोपाल में पूछताछ के उपरांत पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर संपूर्ण जानकारी दी है।
घटना की जानकारी के बाद से ही पुलिस अधीक्षक विदिशा विनायक वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केएल बंजारे के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया था। साथ ही एसडीओपी जीपी अग्रवाल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी वीरेन्द्र झा टीम का नेतृत्व कर रहे थे। लूट की वारदात का खुलासा करने में थाना प्रभारी वीरेन्द्र झा, एएसआई केके पवार, आरक्षक राकेश रावत व आरक्षक प्रशांत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। थाना प्रभारी के द्वारा उक्त टीम को पांच हजार रूपए नगद देने की बात भी कही है। आरोपियों के द्वारा उक्त लूट की वारदात में एक नीले रंग की एक्टिवा का उपयोग किया गया था। जिसे भी कोतवाली पुलिस के द्वारा जब्त किया गया है। यह एक्टिवा गाड़ी भी चोरी की बताई जा रही है। आरोपी पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर में रह रहे थे और वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। जैसे ही मौका मिला वैसा ही उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। वारदात के बाद से ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी थी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने उक्त घटना का खुलासा किया है।
ब्राउन शुगर जब्त कर पकड़ा तस्कर
पुलिस अधीक्षक के द्वारा नशा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस के द्वारा ब्राउन शुगर की तस्करी करते हुए धर पकड़ के दौरान गोविंद मैना को गिरफ्तार कर 11 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। जिसके विरूद्ध कोतवाली पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। पुलिस लगातार ब्राउन शुगर तस्करों को गिरफ्तार कर रही है। पूर्व में भी कोतवाली पुलिस के द्वारा कई कार्रवाइयां की गई हैं। लेकिन अभी तक कोतवाली पुलिस मुख्य तस्कर तक नहीं पहुंच सकी है जो लगातार शहर तक ब्राउन शुगर भेज रहा है। उक्त मामले में थाना प्रभारी वीरेन्द्र झा, उप निरीक्षक गिरीश त्रिपाठी, पीएसआई मनोहर चौहान, पीएसआई प्रियंका दुबे, प्रधान आरक्षक प्रहलाद रघुवंशी, आरक्षक इन्द्राज दांगी, आरक्षक अनितेश सेंगर, आरक्षक जितेन्द्र यादव, आरक्षक सचिन सोनी, आरक्षक अखिलेश शुक्ला, आरक्षक चंद्रहास मालवीय की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। थाना प्रभारी के द्वारा लगातार आगे भी अभियान चलाने की बात कही गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो