scriptBharat band: बारिश में भी नहीं थमे बंद सर्मथकों के कदम, काली टीशर्ट पहन कर रहे विरोध प्रदर्शन | protest of sc st act | Patrika News

Bharat band: बारिश में भी नहीं थमे बंद सर्मथकों के कदम, काली टीशर्ट पहन कर रहे विरोध प्रदर्शन

locationविदिशाPublished: Sep 06, 2018 10:29:31 am

Submitted by:

govind saxena

Bharat band: बारिश में भी नहीं थमे बंद सर्मथकों के कदम, काली टीशर्ट पहन कर रहे विरोध प्रदर्शन

protest

Bharat band: बारिश में भी नहीं थमे बंद सर्मथकों के कदम, काली टीशर्ट पहन कर रहे विरोध प्रदर्शन

विदिशा। राजधानी के विदिशा क्षेत्र में भी गुरूवार को भारत बंद का असर दिखा। बारिश के बावजूद विदिशा में काफी संख्या में बंद के समर्थन में लोग माधवगंज पर एकत्रित हुए। वे नारे लगाकर एससी एसटी एक्स का विरोध कर रहे हैं।
विदिशा में सुबह सात बजे से ही बंद का असर दिखने लगा था। पूरा बाजार बंद, पेट्रोल पंप बंद व सड़के वीरान नजर आ रही थी। शहर में हो रही बारिश के बावजूद भी बंद समर्थकों के कदम रूके नहीं। वे यहां जय सपाक्स के नारे लगा रहे है।

काली टीशर्ट पहन कर जता रहे विरोध
बंद सर्मथकों ने कोट्स वाली टीशर्ट पहनी हुई है। जिसमें “हम हैं माई के लाल” लिखा है। युवा वर्ग पूरी तरह विरोध पर उतर आई हैं। वे नारेबाजी कर रही सही दुकानों को बंद करवा रहे है। उनके विरोध का स्तर बढ़ा हुआ है। लगभग 2500 लोग माधवगंज से जुलूस निकाल रहे हैं। इसके बाद वे कलेक्टर को ज्ञापन देंगे।

विधायक को घेरा
बंद समर्थकों ने विदिशा में विधायक के घर को पूरी तरह घेर लिया। विधायक जब घर के बाहर निकले तो उनसे एससी एसटी एक्ट पर सवाल पूछे। विधायक ने जब सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता। इसके बाद सर्मथकों ने विधायक मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू किए और बमुश्किल उन्हें अंदर जाने दिया।

पुलिस बल तैनात
शहर में सर्मथकों की भारी संख्या देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। साथ ही सुरक्षा के इंतजाम भी बढ़ा दिए है। शहर में हर गली, हर चौराहे से युवा सर्मथक नारे बाजी करते हुए निकल रहे हैं और एससी एसटी एक्ट का विरोध कर रहे हैं।

बारिश में भी जारी है विरोध
बताते चले कि सुबह से ही शहर में बारिश का दौर जारी हैै। बारिश के बावजूद बंद सर्मथकों के कदत थमने का नाम नहीं ले रहे। वे छाता लगाए, रेन कोट पहने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो