scriptपुष्य नक्षत्र पर चमका बाजार, धनतेरस पर और उछाल की उम्मीद | Pushya Nakshatra : Market shines | Patrika News

पुष्य नक्षत्र पर चमका बाजार, धनतेरस पर और उछाल की उम्मीद

locationविदिशाPublished: Oct 22, 2019 12:56:48 pm

Submitted by:

govind saxena

सुस्त पड़े बाजार में लौटी रौनक, खरीददारी को लोग निकले बाजार में

त्यौहारी बाजार

विदिशा. त्यौहारी बाजार में लगातार ट्रेफिक जाम, लेकिन वाहनों की रेलमपेल पर कोई रोक नहीं।

विदिशा. अब तक सुस्त पड़े बाजार में दीपावली और धनतेरस के पहले पडऩे वाले पुष्य नक्षत्र पर रौनक लौट आई है। सोमवार को बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलकर दीपावली के पूर्व की खरीददारी के लिए बाजार पहुंचे। बाजार में ऑटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वेलर्स, कपड़े और खासकर सजावटी सामान की जमकर खरीदी हुई और करीब 4-5 करोड़ रूपए का बाजार हुआ। अब व्यापारियों को धनतेरस से और उम्मीद बढ़ी है कि त्यौहारी बाजार में धनतेरस पर और उछाल आएगा।


पुष्य नक्षत्र को महत्वपूर्ण मानते हुए लोगों ने सोमवार को बाजार का रुख किया। दोपहर बाद बाजार में भारी भीड़ रही और कई बार मुख्य मार्ग में जाम की नौबत आई। बड़े शो रूम और प्रतिष्ठानों से लेकर हाथ ठेलों, तखत और फड़ पर दुकान लगाकर त्यौहारी सामान की बिक्री करते व्यापारियों की दुकानों पर लोग पहुंचे और खूब खरीददारी हुई। ऑटोमोबाइल्स के शो रूम पर पहले से बुकिंग कराने वालों के साथ ही तत्काल में खरीदी करने वाले लोग भी खूब पहुंचे और अपनी पसंदीदा कंपनी और पसंदीदार मॉडल के वाहनों की खरीददारी की। इसी तरह इलेक्ट्रॉनिक्स शो रूम पर भी ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक सजावट की गई थी और विभिन्न उपहार भी रखे गए थे। लोगों ने घरों में उपयोग होने वाले विभिन्न आइटम्स की खरीदी का लाभ पुष्य नक्षत्र पर उठाया। ज्वेलर्स की दुकानों पर भी लोग खरीदी के लिए पहुंचे। सबसे ज्यादा खरीददारी सजावटी सामान की हुई और लोगों ने कृत्रिम फ्लावर, झालर, मालाएं, बिजली की झालरें, गुलदस्ते, पोस्टर, रंगोली, दीये आदि की हुई।

त्यौहारी बाजार में वाहनों की रेलमपेल पर लगाम नहीं
त्यौहारी बाजार में खूब भीड़ है। यह भीड़ अब लगातार बढऩी ही है। लेकिन टे्रफिक व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त है। पुलिस ने ऐलान किया था कि माधवगंज से तिलक चौक तक तीन और चार पहिया वाहनों पर रोक रहेगी। लेकिन इस ऐलान का एक दिन भी पालन नहीं हो पा रहा है।

त्यौहारी बाजार, सड़कों पर हाथ ठेले, सड़कों पर दुकानें और बाहर तक रखे सामान के बीच सैंकड़ों लोगों की आवाजाही और उसके बीच तीन और चार पहिया वाहनों का फंसना बहुत मुश्किल भरा हो रहा है। इससे वाहन चालकों, ग्राहकों, दुकानदारों सभी मुश्किल में हैं, लेकिन ट्रेफिक पुलिस कोई सख्त कदम नहीं उठा पा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो