script

रेल कर्मचारी का शव ऑफिस के सामने रेल पटरी पर मिला

locationविदिशाPublished: Mar 04, 2019 10:41:39 pm

Submitted by:

Krishna singh

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

patrika news

railway accident

विदिशा. रेलवे स्टेशन मालगोदाम के पास स्थित वरिष्ठ अनुभाग अभियंता (संकेत) कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी 55 वर्षीय गणेशराम रैकवार का शव कार्यालय के सामने ही रेल पटरी पर मिला है। पुलिस प्रथमदृष्टया कर्मचारी की मौत टे्रन से कटकर होना मान रही, वहीं परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं।
सुबह ऑफिस के सामने कर्मचारी को रेल पटरी पर मृत अवस्था में देख सनसनी फैल गई। यह पटरियां रैक पाइंट की थी और कर्मचारी के ऊपर से टे्रन के पहिए गुजर चुके थे। कर्मचारियों ने बताया कि गणेशराम यहां वाचमैन है। वह रात्रि ड्यूटी मेंं था। कैसे क्या हुआ इससे कर्मचारी अनभिज्ञ रहे। सूचना पर पहले आरपीएफ पुलिस पहुंची और बाद में कोतवाली पुलिस को बुलवाया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जिला अस्पताल में शव का पीएम कराया है।
परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
इधर मौके पर परिजन पहुंचे और शव को देख बिलख उठे। मृतक के भांजे कमलेश रैकवार का कहना है कि यह हत्या हुई है। कार्यालय के अंदर खड़ी जीप के कांच टूटे हुए थे। कार्यालय के बिजली व सिंग्नल संबंधी उपकरण कार्यालय के बाहर पटरी के आसपास पड़े थे। गेट के पास राड भी पड़ी हुई थी। कमलेश ने संदेह जताया कि लोग चोरी के इरादे से कार्यालय में घुसे होंगे उन्हें रोकने या उन्हें पहचान लेने के कारण यह हत्या हुई और शव को पटरी पर लिटाया गया है।
अगले माह होना थी पुत्री की शादी
कमलेश ने बताया कि अगले माह 9 अपै्रल को मामा गणेशराम की पुत्री की शादी होना थी। पिछले माह ही गोदभराई की रस्म हुई थी। घर में हसीखुशी का माहौल था और यह घटनाक्रम हो गया। इस घटना से मृतक के अन्य परिजन भी गमगीन रहे। वे शव के समीप ही कार्यालय परिसर में बिलखते रहे।
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे
घटना की सूचना पर भोपाल से सीनियर डीएसटीई विराट गुप्ता एवं चीफ वेलफेयर इंस्पेक्टर बीबीएस चौहान भी विदिशा आए। यहां मृतक के परिजनों एवं कर्मचारियों से चर्चा की। चौहान ने बताया कि कर्मचारी ऑन ड्यूटी था। उसके परिवार को नियमानुसार तत्काल सहायता 15 हजार रुपए दी गई है। अनुकंपा नियुक्ति, फंड एवं पेंशन आदि की कार्रवाई की जा रही। कार्यालय में चोरी संबंधी बात पर उन्होंने कहा कि मामला दिखवाया जाएगा।
प्रथमदृष्टया टे्रन से कटकर मौत होना सामने आया है। पीएम रिपोर्ट के बाद सही स्थिति सामने आएगी। परिजनों के कोई आरोप है तो जांच कराई जाएगी।
-आरएन शर्मा, टीआई, कोतवाली

ट्रेंडिंग वीडियो