scriptमंत्री समर्थकों ने राजश्री का किया था विरोध, मीणा पहुंचे नामांकन भरवाने | Rajshri's meeting with Minister Sun Prakash Meena | Patrika News

मंत्री समर्थकों ने राजश्री का किया था विरोध, मीणा पहुंचे नामांकन भरवाने

locationविदिशाPublished: Nov 08, 2018 11:30:57 pm

Submitted by:

Krishna singh

चुनाव : शमशाबाद से राजश्री सिंह भाजपा उम्मीदवार घोषित

patrika news

Rajshri’s meeting with Minister Sun Prakash Meena

विदिशा. सबसे ज्यादा पेंच में फंसे शमशाबाद के भाजपा टिकट का मसला गुरुवार की दोपहर सुलझा। कांग्रेस से भाजपा में आईं राजश्री रुद्र प्रताप सिंह को भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया।सूची आने से पहले ही उद्यानिकी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा खुद राजश्री सिंह का नामांकन भरवाने कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने ही राजश्री सिंह के प्रस्ताव के रूप में हस्ताक्षर भी किए। ये वही उद्यानिकी मंत्री हैं, जिनके समर्थकों ने राजश्री सिंह के टिकट की भनक लगते ही भारी नारेबाजी कर विरोध जताया था।
शमशाबाद से उम्मीदवारी होने के पहले ही करीब 11.30 बजे रुद्र प्रता सिंह और राजश्री सिंह कलेक्ट्रेट पहुंच गए थे। कुछ ही देर बाद मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा, भाजपा के खामखेड़ा मंडल अध्यक्ष दिनेश बघेल, शैलेन्द्र ठाकुर भी पहुंच गए। यहां मीणा ने राजश्री के नामांकन पर प्रस्तावक के रूप में हस्ताक्षर किए। वे काफी देर तक वहां मौजूद रहे और नामांकन दाखिल कराने के बाद ही वापस हुए।हालांकि उम्मीदवारी कीघोषणा नामांकन भराने के बाद हुई। मीडिया से चर्चा के दौरान ही राजश्री सिंह को पता चला कि उनका नाम भाजपा ने फाइनल किया है।
सब आपकी कृपा से मेरा काम हो रहा है…
टिकट फाइनल होने की जानकारी मिलते ही राजश्री सिंह और रुद्र प्रताप सिंह ने सबसे पहले मंत्री मीणा को पुष्प मालाओं से लाद दिया। राजश्री सिंह ने कहा कि सब आपकी कृपा से मेरा काम हो रहा है। इस अवसर पर मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री मीणा ने कहा कि जब प्रत्याशी बदलता है तो कुछ कार्यकर्ताओं को निराशा होती है। यह स्वाभाविक प्रक्रिया है। सब कार्यकर्ता मिलकर कार्य करेंगे। शमशाबाद से ज्योति शाह के निर्दलीय लडऩे की संभावना पर मीणा ने कहा कि हम सब जानते हैं कि निर्दलीय को कितना समर्थन मिलता है। उम्मीदवार राजश्री ङ्क्षसंह ने कहा कि मंत्री द्वारा कराए गए विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे।
…अब तखत नहीं धुलेगा : प्रेमनारायण
जिन पूर्व विधायक प्रेमनारायण शर्मा ने पूर्व वित्तमंत्री राघवजी के बैठने से अपवित्र मानकर तखत को गंगाजल से धुलवाया था, वे ही गुरुवार को राघवजी के सम्मेलन में शामिल हुए। क्या आज ह्दय परिवर्तन हो गयाï? मीडिया के सवाल पर शर्मा बोले कि ह्दय तो पहले ही परिवर्तन हो गया था। मैं यहां राघवजी के आमंत्रण पर ही आया हूं। अब राघवजी के बैठने के बाद मेरा तखत नहीं धुलेगा। प्रदेश सरकार के करम उलटे हो रहे हैं। ऐसे लोगों को टिकट दिया जा रहा है जो हमेशा भाजपा के खिलाफ लड़े हैं।
राघवजी का यू-टर्न, राजश्री के खिलाफ संकल्प

पूर्व वित्तमंत्री राघवजी ने दो दिन पहले निर्दलीय अथवा सपाक्स से चुनाव लडऩे का विकल्प खुला होने की बात कही थी, लेकिन शमशाबाद क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में उन्होंने इस मुद्दे पर यू-टर्न लिया। वे बोले कि मेरी पुत्री ने भाजपा का टिकट न मिलने की स्थिति में चुनाव न लडऩे का फैसला लिया है, जबकि मेरी मानसिकता चुनाव लडंऩे की नहीं। मैं वैसे भी 84 साल को हो गया हूं। उन्होंने मौजूदा लोगों को शमशाबाद की घोषित भाजपा प्रत्याशी राजश्री सिंह को हराने का संकल्प मंच से दिलाया।
इधर अहिरवार समाज नाराज
विदिशा. विधानसभा चुनाव में जिले की पांच सीटों में से एक भी सीट पर अहिरवार समाज के किसी व्यक्ति को किसी भी पार्टी से टिकट नहीं दिए जाने से समाजजनों में नाराजगी है। जिसके चलते गुरुवार को अग्रवाल धर्मशाला में समाजजनों ने बैठक कर इसकी आलोचना की। बैठक में समाज के कुंजीलाल अहिरवार ने कहा समाज से किसी भी व्यक्ति को किसी भी बड़ी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। जिससे अहिरवार समाज के लोग अपने आपको अपमानित महसूस कर रहे हैं। वहीं लालाराम सूर्यवंशी ने कहा कि नौ नवम्बर तक यदि पार्टियों द्वारा निर्णय नहीं बदला गया, तो फिर समाज अपना निर्णय लेगी, यह एक दिन बाद ही पता चलेगा। इस दौरान समाज के कई लोग मौजूद थे।
रघुवंशी समाज की बैठक
विदिशा. रघुवंशी धर्मशाला में रघुवंशी समाज की बैठक हुई, जिसमें शमशाबाद, विदिशा और गंजबासौदा के करीब 300 लोग शामिल हुए। मार्केटिंग सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष रघुवीर सिंह रघुवंशी ने बताया, बैठक में तय किया कि यदि कांग्रेस, भाजपा से समाज के किसी भी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया गया तो पांचों विधानसभाओं पर इसका असर पड़ेगा और समाज किसका समर्थन करेगा यह नामांकन दाखिले के बाद बैठक में तय किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो