scriptयूक्रेन में फंसी बेटी ने बताई वहां के हालात की दास्तां, मां ने मदद मांगी तो जवाब मिला- यूक्रेन पुलिस से संपर्क करें | received reply from CM helpline contact ukraine police | Patrika News

यूक्रेन में फंसी बेटी ने बताई वहां के हालात की दास्तां, मां ने मदद मांगी तो जवाब मिला- यूक्रेन पुलिस से संपर्क करें

locationविदिशाPublished: Feb 23, 2022 05:38:26 pm

Submitted by:

Faiz

यूक्रेन के कीव शहर में एमबीबीएस 5वें सेमेस्टर की छात्रा हैं सृष्टि विल्सन। मध्य प्रदेश के विदिशा की हैं निवासी।

News

यूक्रेन में फंसी बेटी ने बताई वहां के हालात की दास्तां, मां ने मदद मांगी तो जवाब मिला- यूक्रेन पुलिस से संपर्क करें

विदिशा. रूस और यूक्रेन के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। दिन ब दिन युद्ध के आसार बढ़ते जा रहे हैं। तनाव के हालातों के बीच मध्य प्रदेश के भी कई छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। इन्हीं में से एक प्रदेश के विदिशा में रहने वाली सृष्टि विल्सन भी हैं। यूक्रेन के कीव शहर में एमबीबीएस 5वें सेमेस्टर की छात्रा विदिशा की सृष्टि विल्सन ने जब वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपनी मां से वहां के हालातों की जानकरी देते हुए वापस अपने मुल्क लौटने की बात कही, तो सृष्टि की मां ने तुरंत ही सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर सरकार से मदद की गुहार लगाई। लेकिन, सीएम हेल्पलाइन पर बेठे कस्टमर एग्जिक्यूटिव से उन्हें जो जवाब मिला उसने परिवार सन्न करके रख दिया।


सृष्टि विल्सन ने वीडियो कॉलिंग कर अपने परिवार को जब यूक्रेन के तनावूर्ण हालातों के बारे में बताते हुए कहा कि, यहां स्थिति ऐसी है कि, कभी भी कुछ हो सकता है। इस दौरान सृष्टि ने अपने परिवार से कहा कि, उसे किसी भी तरह भारत वापस आना है।

 

यह भी पढ़ें- रेग्युलेटर ऑन करते ही जोरदार धमाका, मकान में आ गई दरारें, 75 फीसदी झुलसे पति-पत्नी


बेटी की घर वापसी की उम्मीद लगाए बेठी है मां

सृष्टि की मां वैशाली विल्सन विदिशा ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन है। बेटी की परेशानी को देखकर वो भी चिंतित हो उठीं और उन्होंने तत्काल 181 पर कॉल कर सीएम हेल्पलाइन से मदद मांगी कि, उनकी बेटी यबक्रेन में फंसी है, उसे किसी तरह घर वापस लाने की व्यवस्था करें। लेकिन सीएम हेल्पलाइन से उन्हें जवाब मिला कि, मध्य प्रदेश का कोई मामला हो तो बताएं बाहर हम कुछ नहीं कर पाएंगे। संबंधित मामाला यूक्रेन का है। ऐसे में यूक्रेन की पुलिस से संपर्क करें। सीएम हेल्पलाइन से ये जवाब सुनकर सृष्टि की मां हैरान रह गई। फिर उन्होंने पीएमओ से भी संपर्क किया, जहां से भी कोई संतुष्टात्मक जवाब नहीं मिल सका है। फिलहाल, वैशाली विल्सन अपनी बेटी की सुरक्षा और उसकी घर वापसी की आस में चिंतित हैं।

 

मध्य प्रदेश लौटने लगे यूक्रेन में फंसे छात्र, गृहमंत्री ने की पुष्टि, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x885wv7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो