scriptआरओबी के तीसरे लेग के लिए रहवासियों ने किया दो घंटे से अधिक समय तक चक्काजाम | Residents did more than two hours for ROB's third leg | Patrika News
विदिशा

आरओबी के तीसरे लेग के लिए रहवासियों ने किया दो घंटे से अधिक समय तक चक्काजाम

वाहनों की लगीं कतारें, तहसीलदार की समझाईश पर माने रहवासी

विदिशाJan 20, 2020 / 08:50 pm

Anil kumar soni

विदिशा। चक्काजाम के कारण आरओबी पर इस तरह रहा यातायात जाम।,विदिशा। सड़क पर चक्काजाम कर प्रदर्शन करते रहवासी।

विदिशा। चक्काजाम के कारण आरओबी पर इस तरह रहा यातायात जाम।,विदिशा। सड़क पर चक्काजाम कर प्रदर्शन करते रहवासी।

विदिशा। आरओबी के तीसरे लैग के निर्माण की मांग को लेकर वार्ड पार्षद कमलेश सूर्यवंशी के साथ गल्लामंडी रोड के रहवासियों ने दोपहर को चक्काजाम कर दिया। जिससे वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं थी। करीब दो घंटे से अधिक समय तक चक्काजाम रहा। तहसीलदार के पहुंचने और उनकी समझाईश पर नागरिकों ने चक्काजाम बहाल किया।
दोपहर करीब 12 बजे से गल्ला मंडी रोड पर क्षेत्रीय पार्षद सहित रहवासी एकत्रित होने लगे थे और करीब साढ़े बारह बजे सभी ने चक्काजाम कर दिया। जिससे मंडी जाने वाले ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ ही अन्य कार, जीप, ऑटो और स्कूली वाहनों की दोनों तरफ लंबी-लंबी कतारें लग गईं। आरओबी तक वाहनों की कतारें लग गई थीं और आरओबी पर भी यातायात जाम हुआ। प्रदर्शनकारी जोरदार नारेबाजी कर रहे थे। करीब दो घंटे तक हुए प्रदर्शन के बाद तहसीलदार पहुंचे, जिन्हें रहवासियों ने ज्ञापन सौंपा और जल्द तीसरे लेग बनाने की कार्रवाई करने के लिए कहा। जिस पर तहसीलदार ने कुछ लोगों को एक दिन बाद इस समस्या के निराकरण के लिए चर्चा करने कार्यालय में चर्चा करने आने के लिए कहा। वहीं फिलहाल में यहां दो पुलिसकर्मी खड़े करने के लिए कहा, जिससे कि समस्या से कुछ हद तक निजात मिल सके। इस दौरान कोतवाली टीआई जयपाल इनवाती के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी पहुंचे।
क्षेत्रीय वार्ड पार्षद कमलेश सूर्यवंशी, गल्लामंडी रोड पर रहने वाले राजू अवस्थी, बंशीलाल, वीरसिंह लोधी, राहुल जैन, कपिल जैन, अतुल सिंह राजपूत आदि ने बताया कि कुछ दबंगों की बात प्रशासन मान रहा है आरओबी का पीतलमिल चौराहा से लड्ढा एजेंसी तक का तो निर्माण कर दिया गया, लेकिन गल्लामंडी वाले लेग को नहीं बनाया। इस कारण गल्लामंडी, बरईपुरा, मेला ग्राउंड, मोहनगिरी, अरिहंत विहार कॉलोनी, शिक्षक कॉलोनी आदि तक जाने के एकमात्र मार्ग लड्ढा एजेंसी मार्ग से होकर गुजर रहे हैं। इस कारण इस मार्ग पर यातायात का बहुत दबाव रहता है और बच्चों का घर से बाहर निकलना मुस्किल हो गया है। वहीं ट्रक, डंपर, ट्रैक्टर-ट्राली आदि के दिनभर निकलने के कारण सड़क खस्ताहाल हो रही है और यहां दिन में कई बार यातायात जाम की स्थिति बनती है। वहीं कई बार हादसे तक हो चुके हैं। इस दैरान बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद रहे।
आरओबी पर हुआ यातायात जाम
रहवासियों द्वारा किए गए चक्काजाम के कारण आरओबी पर करीब एक घंटे से अधिक समय तक चक्काजाम रहा। जिसे बहाल करने के लिए आधा दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी पहुंचे। तब कहीं जाकर वाहनों की आवाजाही शुरु हो सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो