समस्याओं से आक्रोशित रहवासियों ने नपा के खिलाफ किया प्रदर्शन

नाला बन गया नहर, उखड़ गईं सड़कें,हर तरफ गंदगी से परेशान है लोग।

विदिशा। शहर में वार्ड क्रमांक-17 के रहवासियों ने वार्ड में सड़क, नाले, नलियां, सफाई व बिजली की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। रहवासियों का कहना है कि नाला नहर के रूप में तब्दील हो गया। नालियां गंदगी से पटी है। सफाई नहीं होने वार्ड बीमारियां फैल रही लेकिन नपा इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

जनप्रतिनिधि इस और ध्यान नहीं दे रहे
वार्ड मेें ढलकपुरा-रंगियापुरा मार्ग पर हुए इस प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस नेता मेहमूद कामिल ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में वार्ड के रहवासी मौजूद रहे। यह रहवासी वार्ड में व्याप्त समस्याओं से आक्रोशित थे। इनका कहना रहा कि नालों का आकार बड़ा हो जाने से आए दिन मवेशी गिरते हैं। ट्रैक्टर-ट्रॉलियां फंस जाती है। नालियों की सफाई भी नहीं होती जिससे बीमारियां फैल रही हैं। गंदगी व प्रदूषण के बीच नागरिकों को रहना पड़ रहा। इसका दुष्प्रभाव लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। जबकि जनप्रतिनिधि इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं।

तीन घरों के ताले भी टूटे
रहवासियों का कहना है कि वार्ड में जल निकासी की व्यवस्था ठीक नहीं होने से बारिश के दौरान यहां कई घरों में पानी भराने की नौबत बनी थी और काफी नुकसान भी हुआ लेकिन उसका मुआवजा अब तक लोगों को नहीं मिल पाया है। वार्ड में स्ट्रीट लाइट नहीं होने से अंधेरा रहता है। चोरी की वारदातों का डर रहता है। पूर्व में चोर तीन घरों के ताले भी तोड़ चुके हैं। वहीं वार्ड में खुदी सड़कों व गलियों से आवागमन मुश्किल बना हुआ है। न सड़कें बन रही, न नालियों की सफाई हो हो रही। उनकी समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है।

आमरण अनशन किया जाएगा
प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि आगामी दस दिनों में वार्ड की समस्याएं दूर नहीं की गई तो नाले में बैठकर धरना, आमरण अनशन किया जाएगा। इस प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई प्रदेश महामंत्री अशद खान, शोएब खान, आलोक सोनी, कोमल प्रसाद जाटव, सलीम खान, शैलेंद्र अग्रवाल, नानू कुशवाह, अभिषेक राघव, राज सोलंकी सहित बड़ी संख्या में वार्ड के रहवासी मौजूद रहे।

Show More
Bhupendra malviya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned