scriptवार्नर के लिए वरदान साबित हो रहा शराब छोड़ना | Patrika News

वार्नर के लिए वरदान साबित हो रहा शराब छोड़ना

Published: Nov 15, 2015 04:53:00 pm

Submitted by:

balram singh

अॉस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शराब छोड़ने के बाद उनके बल्ले ने रनों की आग उगलना शुरु कर दिया है। 

अॉस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शराब छोड़ने के बाद उनके बल्ले ने रनों की आग उगलना शुरु कर दिया है। वार्नर ने इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे के दौरान शराब छोड़ने का खुलासा किया था।

गौरतलब है कि शराब छोड़ने बाद वार्नर ने ब्रिस्बेन में हुए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतकीय पारियां खेलीं थी और करियर में तीसरी बार यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए थे।

वार्नर ने शनिवार को मैदान में उतरने से पहले बताया था कि दूसरे बच्चे के जन्म तक वह शराब को हाथ नहीं लगाएंगे, पर न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद जब जश्न मनाया जाएगा तब उनकी इच्छाशक्ति की कड़ी परीक्षा होने वाली है।
david warner

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद वाका स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वार्नर ने दोहरा शतक लगाया। उन्होंने शनिवार को कहा कि पत्नी कैंडिस की गर्भावस्था के दौरान शराब छोड़ने से उनको जबरदस्त फायदा मिल रहा है।
david warner

उन्होंने आगे कहा कि मेरी पत्नी सात महीने की गर्भवती है और इस कारण मैं शराब नहीं पी रहा हूं, जिसका वजह से मुझे मेरे खेल पर ध्यान लगाने से सहायता मिल रही है। और मेरे लिए यह वास्तव में किसी परीक्षा के समान है कि मैं अपनी पत्नी का साथ कहां तक दे सकता हूं। वार्नर के अगले वर्ष जनवरी तक दूसरी बार पिता बनने की संभावना है।
david Warner

उल्लेखनीय है कि अॉस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है औऱ दूसरे टेस्ट में वार्नर और उस्मान ख्वाजा (121) की शानदार पारियों की बदौलत नौ विकेट पर 559 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की और दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में अपनी बढ़त 253 रन की कर ली है।
david warner

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो