scriptरिटायर्ड जज थे पॉजिटिव लेकिन हाईकोर्ट वकील को किया कोविड सेंटर में भर्ती | Retired judge was positive but high court lawyer admitted in Covid | Patrika News

रिटायर्ड जज थे पॉजिटिव लेकिन हाईकोर्ट वकील को किया कोविड सेंटर में भर्ती

locationविदिशाPublished: Aug 01, 2020 10:51:04 pm

Submitted by:

govind saxena

अधिवक्ता को दे दी पॉजिटिव रिपोर्ट की गलत जानकारी, बाद मेें डिस्चार्ज किया

सीकर शहर में पति- पत्नी सहित 27 कोरोना पॉजिटिव मिलेे

सीकर शहर में पति- पत्नी सहित 27 कोरोना पॉजिटिव मिलेे

विदिशा. कोरोना संक्रमण का दबाव बढ़ते ही स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही और गड़बडिय़ां भी बढऩे लगी हैं। ऐसे ही एक गंभीर मामले में रिटायर्ड जज और उनकी मां के पॉजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर की जगह हाईकोर्ट के अधिवक्ता के घर पहुंच गई। अधिवक्ता को पॉजिटिव बताकर कोविड केयर सेंटर में भर्ती भी कर दिया, लेकिन जब विभाग को अपनी गलती का अहसास हुआ और अधिवक्ता की रिपोर्ट नेगेटिव आई तो उनसे माफी मांगते हुए उन्हें डिस्चार्ज किया गया।

मामला यह है कि सांची रोड निवासी रिटायर्ड जज की पत्नी पहले से संक्रमित हैं, इसी लिहाज से रिटायर्ड जज और उनकी मां का भी सैंपल लिया गया था, ये दोनों ही 30 जुलाई को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव आए। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम इन रिटायर्ड जज के घर की जगह शास्त्रीनगर में रहने वाले हाईकोर्ट के वकील भगवान पांडेय के घर पहुंच गई और उन्हें बताया कि आप और आपकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव है, आपको कोविड केयर सेंटर चलना होगा। चंूकि सीएम शिवराज सिंह चौहान के कोराना पॉजिटिव होने के एक दिन पहले ही पांडेय सीएम के संपर्क में आए थे, इसलिए एहतियात के तौर पर उन्होंने सीएमएचओ को फोन कर अपना सैंपल जांच के लिए दिया था। रिपोर्ट अपेक्षित थी। लेकिन न जाने क्या गफलत हुई कि गुरूवार की रात स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर सहित अधिवक्ता पांडेय के घर पहुंच गई और पांडेय दंपति को पॉजिटिव बताते हुए उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया। अधिवक्ता पांडेय ने पत्रिका को बताया कि हम दोनों पति-पत्नी को कोविड सेंटर में भर्ती किया गया था। हालांकि हमें अलग कमरे में रखा था, हमारा रूम नंबर 322 था, जबकि कोरोना पॉजिटिव डीएसपी 321 नंबर में भर्ती थीं। पांडेय दंपति ने गुरुवार की रात कोविड केयर सेंटर में ही काटी, श्ुाक्रवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग को अपनी गलती का अहसास हुआ और पांडेय के अनुसार एक डॉक्टर ने उनसे नाम पूछा और नाम बताने के बाद उन्होंने कहा कि गलती हुई है, आप घर जा सकते हैं, आपकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इस पर पांडेय ने डॉक्टर से कहा कि रिपोर्ट आ जाने दो, हो सकता है पॉजिटिव आए तो फिर आना पड़ेगा। इस पर शुक्रवार की शाम तक पांडेय दंपति कोविड केयर सेंटर में ही रहे और फिर शाम को पांडेय दंपति की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वे अपनी कार से शास्त्रीनगर स्थित घर में वापस आ गए। उधर वास्तविक पॉजिटिव रिटायर्ड जज और उनकी मां को इसके बाद कोविड केयर सेंटर लाया गया। यह बड़ी गलती सामने आने पर पूरे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हडक़ंप मचा हुआ है। उधर शनिवार को अधिवक्ता पांडेय को बुखार की शिकायत हुई तो डॉक्टरों को बुलाया गया। डॉ दिनेश शर्मा ने जाकर उनका परीक्षण किया और सब सामान्य पाया है। लेकिन रिटायर्ड जज के स्थान पर एक अधिवक्ता को पॉजिटिव बताने और उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती करना गंभीर लापरवाही है।

वर्जन…
अधिवक्ता भगवान पांडेय और उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्हें घर भेज दिया गया है। कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया था। आज उन्हें बुखार की सूचना मिली थी, घर पर डॉक्टर को भेजकर परीक्षण कराया है,ख्वे सामान्य और स्वस्थ हैं।
-डॉ केएस अहरवार, सीएमएचओ विदिशा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो