scriptसांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बताए यातायात के नियम | Rules of traffic communicated through cultural programs | Patrika News

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बताए यातायात के नियम

locationविदिशाPublished: Jan 20, 2020 08:45:15 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हुई प्रतियोगिताओं के विजेता हुए पुरस्कृत

विदिशा। कार्यक्रम के दौरान मौजूद बच्चे और नागरिक।,विदिशा। कार्यक्रम के दौरान मंच से सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी देते बच्चे।

विदिशा। कार्यक्रम के दौरान मौजूद बच्चे और नागरिक।,विदिशा। कार्यक्रम के दौरान मंच से सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी देते बच्चे।

विदिशा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हुईं विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सोमवार को यातायात पुलिस चौकी के पास आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यापार महासंघ अध्यक्ष मुन्नालाल जैन और सीएसपी बृजभूषण शर्मा ने पुरस्कृत किया। इस दौरान माइल्ड स्टोन अकेडमी के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी।
सुबह ११ बजे से शुरु होने वाला कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटा देरी से शुरु हुआ। इस दौरान अतिथियों और अधिकारियों ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। वहीं यातायात पुलिसकर्मियों को रेडियमवाली जैकेट दी गईं।
नाबालिग नहीं चलाएं वाहन, बालिक पहनें हेलमेट
कार्यक्रम के दौरान मुख्यअतिथि के रूप में आए व्यापार महासंघ के जिलाध्यक्ष मुन्नालाला जैन ने कहा कि सभी स्कूल संचालक विद्यार्थियों को हिदायत दें कि जो नाबालिग हैं वे वाहन लेकर स्कूल नहीं आएं और जो बालिक हैं, वे हेलमेट पहनकर ही दो पहिया वाहन चलाएं। इसके लिए यदि यातायात पुलिस जितनी मेहनत सड़कों पर करती है, उतनी स्कूलों पर की जाए, तो ८० प्रतिशत समस्या वैसे ही खत्म हो जाएगी। इसके लिए पुलिस प्रशासन को संबंधित स्कूलों को सूचित करना चाहिए कि यदि उनके स्कूल के नाबालिग वाहन चलाते मिले या बालिक बगैर हेलमेट के वाहन चलाते मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उनसे मिलकर पहले चर्चा आदि की जाए। सीएसपी ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन औपचारिक रूप से किया गया है और सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हुए आयोजनों की जानकारी दी। मंच संचालन यातायात थाना प्रभारी आशीष राय ने किया। इस दौरान व्यापार महासंघ के महामंत्री चेतन बलेचा, आरआई मिलन जैन, कोतवाली टीआई जयपाल इनवाती आदि मौजूद रहे।

सभी थानों के दुर्घटना पाइंट किए चिन्हित
यातायात थाना प्रभारी राय ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिलेभर के सभी थानों के टीआई के माध्यम से उनके क्षेत्र के एक्सीडेंटल पाइंट को चिन्हित किया गया। अब कलेक्टर के निर्देशानुसार लोनिवि, एनएचएआई और पुलिस अधिकारियों की टीम गठित की जा रही है, जो इन चिन्हित पाइंटों का निरीक्षण कर हादसों को रोकने की दिशा में कदम उठाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो