scriptरूस-यूक्रेन WAR : VIDEO बनाकर बताए हालात, कमरे तक आ रही धमाकों की आवाज | Russia Ukraine war student of Ganjbasoda Srishti Soni trapped in Ukrai | Patrika News

रूस-यूक्रेन WAR : VIDEO बनाकर बताए हालात, कमरे तक आ रही धमाकों की आवाज

locationविदिशाPublished: Feb 25, 2022 06:35:01 am

Submitted by:

Shailendra Sharma

यूक्रेन के ओडिसा शहर में फंसी है गंजबासौदा की बेटी सृष्टि..वीडियो बनाकर मांगी मदद….

vidisha.jpg

विदिशा/गंजबासौदा. रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के बाद यूक्रेन में कई देशों के लोग भी फंसे हुए हैं। जिनमें मध्यप्रदेश के भी कुछ छात्र हैं जो तनाव के हालातों के बीच अपने घरों से हजारों किलोमीटर दूर मदद का इंतजार कर रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं विदिशा के गंजबासौदा की रहने वाली सृष्टि सोनी। सृष्टि यूक्रेन के ओडिसा में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए गई थीं और अभी वहीं पर फंसी हुई हैं। उन्होंने वीडियो जारी कर न केवल मदद की गुहार लगाई है बल्कि वीडियो के जरिए वहां के हालातों को भी दिखाया है।


गंजबासौदा के गांधी चौक निवासी शिक्षक मनीष सोनी की बेटी सृष्टि सोनी यूक्रेन के ओडfसा में फंसी हुई है। वह वहां पर मेडिकल की पढ़ाई के लिए गई थीं। सृष्टि ने पत्रिका के जरिए भारत सरकार से घर वापसी की मदद मांगी है। उन्होंने वीडियो कॉल कर बताया कि वो जहां रह रही हैं वहां से करीब एक किलोमीटर दूरी पर ही बम बारी हो रही है जिसकी आवाज उसके घऱ तक आती है। ह लगातार भारत सरकार से देश वापिसी की मांग कर रही है लेकिन कोई मदद उस तक न पहुंचने से वह डरी हुई है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x887m46
सृष्टि ने पत्रिका को चर्चा में बताया कि बीती रात से कमरे से कुछ ही दूरी पर लगातार बम बारी हो रही है। जिसकी आवाजें कमरे तक पहुंच रही है। लगातार मेरे द्वारा मदद मांगी जा रही है लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं मिल सकी है। युक्रेन में युद्ध के संबंध में जैसे ही पहली एडवाईजारी जारी की थी उसके बाद ही देश वापसी के लिए टिकट करा लिए थे लेकिन अब सारी फ्लाईट रद्द हो चुकी हैं, जिसके चलते देश वापसी संभव नजर नहीं आ रही है। सृष्टि का कहना है कि भारत सरकर के हस्तक्षेप से देश वापसी की उम्मीद है। मेरे साथ अन्य कई विद्यार्थी भी फंसे हुए है जो जल्द से जल्द देश वापसी चाहते है।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x887m7d
युद्ध के हालातों के बीच फंसी बेटी की चिंता माता पिता को भी सता रही है और वो हर वक्त ईश्वर से बेटी की सलामती की प्रार्थना कर रहे हैं। वह लगातार वीडियो कॉल के माध्यम से बेटी का कुशलक्षेम पूछ रहे हैं और उसे इस बात का दिलासा दे रहे हैं कि जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। सृष्टि के पिता मनीष सोनी ने पत्रिका के माध्यम से बेटी के लिए सरकार से मदद की मांग की है ताकि वह जल्द से जल्द घर आ सके।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x887mgh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो