scriptSATI got B grade from NAAC | SATI को नैक से मिला B ग्रेड | Patrika News

SATI को नैक से मिला B ग्रेड

इस अवार्ड के बाद संस्था में एडमिशन, प्लेसमेंट और रिसर्च वर्क को गति मिलेगी

विदिशा

Updated: May 09, 2022 09:47:17 pm

विदिशा। सम्राट अशोक अभियांत्रिकीय संस्थान (डिग्री) को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नेक) ने बी ग्रेड में एक्रिडिटेशन अवार्ड प्रदान किया है। इस अवार्ड के बाद संस्था में एडमिशन, प्लेसमेंट और रिसर्च वर्क को गति मिलेगी।
SATI को नैक से मिला B ग्रेड
SATI को नैक से मिला B ग्रेड
संस्था संचालक डॉ. आरके पंडित ने बताया कि एसएटीआई के लिए यह गर्व की बात है कि उसने नैक मूल्यांकन में यह उपलब्धि प्राप्त की है। इससे न सिर्फ एडमिशन में संस्था को लाभ होगा बल्कि विद्यार्थियों का बेहतर प्लेसमेंट भी हो सकेगा। नैक से एक्रिडिटेशन मिलने के बाद शोध कार्यों को गति मिलेगी और आवश्यकता होने पर यूजीसी से ग्रांट भी प्राप्त की जा सकेगी, जिससे रिसर्च वर्क को भी नये आयाम मिल सकेंगे।
मार्च में हुआ था नैक टीम का दौरा
नैक कोआर्डिनेटर डॉ. आशीष मानोरिया ने बताया कि 15 व 16 मार्च 2022 को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) बेंगलुरू के तीन सदस्यीय दल ने संस्था का दौरा किया था। दो दिन में उन्होंने केम्पस, क्लासेस, लेबोरेट्रीज, वर्कशॉप, लायबे्ररी का निरीक्षण कर प्राध्यापकों एवं लेब स्टाफ से चर्चा कर अपनी रिपेार्ट दी थी। उस रिपोर्ट में सभी मानकों पर खरा उतरने के बाद एसएटीआई को यह अवार्ड प्राप्त हुआ है।
गुणवत्ता का होता है मूल्यांकन

उल्लेखनीय है कि नैक, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का एक स्वायत्त संस्थान है, जिसका मुख्यालय बेंगलुरु में है। संस्थान के च्गुणवत्ता दर्जेज् को समझने के लिए महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों अथवा अन्य मान्यता-प्राप्त संस्थानों जैसे उच्चतर शिक्षा संस्थानों (एचईआई) मूल्यांकन तथा प्रत्यायन की व्यवस्था करता है। नैक शैक्षणिक प्रक्रियाओं और उसके परिणामों, पाठ्यक्रम की व्यापकता, शिक्षण - ज्ञानार्जन की प्रक्रिया, संकाय सदस्यों, अनुसंधान, आधारभूत सुविधाओं, अध्ययन के संसाधनों, संगठनात्मक ढाँचा, अभिशासन, आर्थिक सदृढ़ता और विद्यार्थियों को उपलब्ध सुविधाओं से संबंधित संस्थानों के कार्य-निष्पादन के संदर्भ में गुणवत्ता मानदंडों के लिए शैक्षणिक संस्थानों का मूल्यांकन करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी ने मनोज तिवारी ने कहा- मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से भी इस मामले में जांच होनी चाहिएबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीतिJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.