एसडीएम ने टटोला नाला, कलेक्टर निकले तो सामने आई असलियत

ग्यारसपुर में 92 और विदिशा में 40 मिमी बारिश

By: govind saxena

Published: 09 Jun 2021, 11:07 PM IST

विदिशा. मानसून की आहट के पहले मंगलवार-बुधवार की दरम्यिानी रात विदिशा िजिले में लगभग सभी जगह बारिश हुई। ग्यारसपुर में सर्वाधिक 92, गुलाबगंज में 62, गंजबासौदा में 52.2 और विदिशा में 40 मिमी बारिश सहित पूरे जिले में औसत 33.7 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। सुबह कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने एसडीएम और सीएमओ को अपने साथ लिया और चल पड़े नगर भ्रमण पर। उन्हें जानकारी दी गई कि कहीं भी जलभराव की स्थिति नहीं बनी। लेकिन रामलीला चौराहे की ओर जाते समय कलेक्टर की नजर जलभराव पर पड़ी और उतर पड़े अपनी गाड़ी से। उन्होंने काफी समय यहां रुककर मुरम-मिट्टी भराव कर पूर दिए गए नाले को खुदवाकर जल निकासी शुरु कराई। एसडीएम और सीएमओ ने बांस हाथ में लेकर नाले की निकासी तलाशने का भी प्रयास किया।

गुठान के पास मैदान में नाले का पानी भर जाने से यहां रात को खड़े ट्रकों का निकलना मुश्किल हो गया था। वहीं गुठान के पास एक घर में पानी भर गया था। कारण साफ था कि नाले को एक या अधिक जगह से रोका गया है। कलेक्टर ने इस स्थिति को देखकर जेसीबी बुलवाई और मलबा हटवाकर पानी की निकासी शुरू कराई। उन्होंने सडक़ के दूसरी ओर भारी मात्रा में पानी के भराव को देखकर नाले की निकासी के बारे में पूछा। संतोषजनक जवाब न मिलने पर एसडीए जीएस वर्मा और सीएमओ सुधीर सिंह ने खुद हाथ में बांस लेकर नाले के अंदर उसकी निकासी को टटोलने का प्रयास किया। काफी देर की मशक्कत के बाद यहां से जलनिकासी हो सकी।


कलेक्टर डॉ. जैन ने उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में भरने वाले पानी को देख नाराजी जताई और यहां का नाला दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने राजस्व परिसर में भी पानी भरा होने और निकासी न होने पर नाराजी जताई। उत्कृष्ट विद्यालय परिसर की बाउंड्री से लगकर बने दो मंजिला भवन और उसकी खिड़कियां स्कूल परिसर में खोले जाने पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए एसडीएम से भवन की पड़ताल करने को कहा।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned