scriptसड़क सुरक्षा सप्ताह : एसडीएम ने ट्रालियों में लगाई रेडियम की पट्टी | Second Day of Road Safety Week.. read full story | Patrika News

सड़क सुरक्षा सप्ताह : एसडीएम ने ट्रालियों में लगाई रेडियम की पट्टी

locationविदिशाPublished: Apr 24, 2018 07:55:54 pm

सड़क सुरक्षा सप्ताह का दूसरा दिन

road safety

विदिशा। मध्यप्रदेश के शहर विदिशा में पूरे प्रदेश के पुलिस बल की तरह सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके तहत विदिशा पुलिस बल के द्वारा लगातार लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में पुलिस के द्वारा जागरुक किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में अवेयरनेस बढ़ाने के लिए पुलिस बल सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन पुलिस बल सड़कों पर उतरी और सड़क सुरक्षा को नजर अंदाज करने वाले लोगों को रोक कर फूल बांडे और प्यार से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक होने के लिए समझाया। वहीं दूसरे दिन पुलिस बल के द्वारा गाड़ीयों के ट्राली में रेडीयम लगाए गए। सुरक्षा की दृष्टी से लोगों को पुलिस बल के द्वारा गाड़ीयों के पीछे ट्रालियों में रेडीयम लगाने के लिए भी कहा गया।

पूरी खबर…

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को कृषि उपज मंडी में एसडीएम रविशंकर राय, सीएसपी भारतभूषण शर्मा और यातायात थाना प्रभारी मिलन जैन ने पुलिसकर्मियों के साथ ट्रेक्टर-ट्रालियों पर रेडियम की पट्टियां लगाईं। इसके बाद शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर भी रेडियम की पट्टी लगाई गई। यातायात थाना प्रभारी मिलन जैन ने बताया कि अस्पताल मार्ग पर एक निर्माणाधीन मकान मालिक ने सड़क पर मटेरियल रखवा लिया था। जिससे यातायात जाम होने पर वहां जाकर मटेरियल को हटवाया गया। इसी प्रकार पीतलमिल तिराहा पर भी यातायात व्यवस्था दुरुस्त कराई गई।

गाड़ीयों की गई जांच…
इसके साथ ही सड़क सुरक्षा को ध्यान रख कर पुलिस बल के द्वारा शहर में शाम के समय नीमताल में वाहनों की जांच की गई। जिसमें पुलिस बल के द्वारा वाहन में तीन सवारी कर रहे युवकों को रोक कर तीन सवारी से करने से मना किया गया। वहीं कुछ ऐसे लोग जो बीना लाईसेंस तथा दस्तावेज के वाहन चला रहे थे उन्हे पर चलानी कार्यवाही की गई।

बांटे हेलमेट
इसके साथ ही पुलिस बल के द्वारा जरुरतमंदो को हेलमेट बांचे गए। गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा को ध्यान में रख कर होंड़ा की तरफ से पुलिस बल को दस हेलमेट दिए गए थे। जिसे पुलिस बल के द्वारा जरुरत मंद लोगों को बांट दिए गए। इसके बाद ही पुलिस बल के द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी भी दी।

कालेज में विद्यार्थियों को देंगें जानकारी
इसके साथ ही यातायात प्रभारी मिलन प्रभारी के द्वारा जानकारी दी गई की कल बुधवार को पुलिस बल एसएटीआई कालेज पहुंचेगी और विद्यार्थिंयों को यातायात नियमों की जानकारी देंगें औऱ सड़क सुरक्षा के लिए जागरुकता फैलाऐंगें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो