विदिशा जिले में दो दिन में सात कोरोना पॉजिटिव, एक ही परिवार के 5 सदस्य संक्रमित

जिला चिकित्सालय में अब 11 संक्रमितों का उपचार, 16 हो चुके डिस्चार्ज

By: govind saxena

Published: 30 May 2020, 08:49 PM IST

विदिशा. जिले में कोरोना संक्रमण का दौर थमने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को एक साथ मिले पांच पॉजिटिव केस के बाद शनिवार को एक ही परिवार के दो और सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये दो नए केस चितौरिया के उसी परिवार के हैं जिनके तीन सदस्यों की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी, यानी एक ही परिवार के पांच सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितों में 3 वर्ष की बच्ची भी शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव की अब तक की कुल संख्या 27 हो गई है। हालांकि इनमें से 16 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

जिले में इस तरह शुरू हुआ कोरोना संक्रमण
जिले में सबसे पहले कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट 5 अप्रेल को आई थी, इसके बाद बासौदा, लटेरी, क्यारसपुर और विदिशा मिलाकर 13 केस आए थे। इसके बाद करीब एक माह तक जिले में कोई पॉजिटिव केस रिपोर्ट नहीं हुआ। लेकिन 13 मई को फिर एक केस सिरोंज के पथरिया में कजरी मड़वासा गांव से रिपोर्ट हुआ। इसके बाद लगातार यह सिलसिला जारी है और 13 मई से 30 मई तक 14 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। यानी जिले में अब तक कुल 27 केस। हालांकि इनमें से 16 संक्रमित ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

दो दिन में सात पॉजिटिव
29-30 मई के दो दिनों में विदिशा जिले में 7 संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। 29 की शाम जहां बागरोद तिराहे पर पहले से संक्रमित युवक की मां भी पॉजिटिव मिली है, वहीं रात 11 बजे के बाद आई रिपोर्ट में कुरवाई के एक व्यक्ति समेत देवखजूरी के पास के गांव चितौरिया में एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शनिवार की दोपहर फिर चितौरिया गांव की रिपोर्ट आ गई और पता चला कि शुक्रवार को जिस परिवार के तीन संक्रमित मिले थे, उसी परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस तरह एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं।

मुंबई से आया है तीन भाईयों का परिवार
सीएमएमओ डॉ केएस अहरवार ने बताया कि चितौरिया के जिस परिवार में पांच संक्रमित मिले हैं, वह परिवार करीब 16-17 मई को मुंबई से अपने गांव आया है। ये लोग विदिशा से बुलवाए गए एक वाहन से आए थे। एक ही वाहन में 9 लोग आए थे। इनमें से पांच संक्रमित निकले हैं। इन्हें लाने वाले वाहन के ड्राइवर को भी तलाशा जा रहा है। बताया गया है कि ये नौ लोग तीन भाईयों के परिवार के सदस्य है।

पंडित भी हाईरिस्क की सूची में
पता चला है कि चितौरिया के जिस घर के पांच लोग संक्रमित मिले हैं, वे लोग गांव में ही 21 मई को एक टीका फलदान समारोह में शामिल हुए थे। इस कारण समारोह में शामिल 34 लोगों को हाईरिस्क की सूची में रखा गया है। इस सूची में फलदान में पूजा कराने आया पंडित भी शामिल है।


टोल प्लाजा का कर्मचारी निकला संक्रमित
कुरवाई. बीना रोड पर 5 किलोमीटर दूर स्थित टीसीआईएल टोल प्लाजा में कार्यरत भोपाल निवासी एक कर्मचारी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। युवक एक सप्ताह पहले भोपाल से कुरवाई स्थित टोल प्लाजा पर अपने कार्य पर लौटा था। संबंधित युवक में कोरोना लक्षण पाए जाने पर 27 मई को उसका सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट 29 मई को देर रात आई। रिपोर्ट में युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 30 मई अलसुबह बीएमओ डॉ एके श्रीवास्तव,, टीआई राजेश सिन्हा, तहसीलदार आशुतोष शर्मा सहित टीम टोल प्लाजा पर पहुंची और संक्रमित युवक को अस्पताल भिजवाया। इसके साथ ही पूरे टोल प्लाजा को सेनेटाइज किया गया। इस दौरान नप सीएमओ नुरुद्दीन काजी, आदि उपस्थित थे। पूरे टोल प्लाजा क्षेत्र को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned