scriptलक्ष्य प्रमाणीकरण के लिए सात घंटे तक चला मैराथन निरीक्षण | Seven-hour inspection for target certification | Patrika News
विदिशा

लक्ष्य प्रमाणीकरण के लिए सात घंटे तक चला मैराथन निरीक्षण

जिला अस्पताल में राज्य स्तरीय दल ने कमियां दूर करने को कहा

विदिशाOct 16, 2019 / 12:27 am

Krishna singh

Seven-hour inspection for target certification

Seven-hour inspection for target certification

विदिशा. जिला अस्पताल लक्ष्य प्रमाणीकरण के प्रमाण-पत्र पाने के लिए सतत प्रयासरत है। इसी के तहत मंगलवार को राज्य शासन की ओर से दो सदस्यीय दल आया और अस्पताल के प्रसूति वार्ड में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान कुछ कमियां दूर करने को कहा गया। दल बुधवार को प्रसूति वार्ड की ओटी का निरीक्षण करेगा।
जिला अस्पताल प्रबंधन के अनुसार अस्पताल में गुणवत्तापूर्वक सुविधाएं देने के संबंध में यह प्रमाण-पत्र हासिल करने के लिए अस्पताल प्रबंधन करीब एक वर्ष से प्रयासरत है। प्रबंधन अपने स्तर पर ऐसे सभी जरूरी प्रयास व आवश्यकताओं की पूर्ति कर लेना मान रहा है और उसे उम्मीद है कि अस्पताल को प्रमाणपत्र मिल सकेगा। इसी आधार पर राज्य शासन का दल आवश्यक बिंदुओं पर निरीक्षण के लिए आया।
इस दल में डॉ. वीएस ओहरी एवं डॉ. हर्षिता शामिल हैं। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक यह दल प्रसूति वार्ड के लेबर रूम का चैक लिस्ट के अनुसार बिंदुवार निरीक्षण करता रहा है। सीएमएचओ डॉ. केएस अहिरवार के अनुसार भारत सरकार एवं राज्य सरकार मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए कार्य कर रही है। सरकार के मापदंडों के अनुसार अस्पताल की सेवाएं रहें इसी के तहत यह प्रयास जारी है।
इस दल के संतुष्ट होने पर केंद्र से दल आएगा। इसके बाद यह प्रमाण-पत्र मिल सकेगा। वहीं सिविल सर्जन डॉ. संजय खरे के मुताबिक हम अपनी व्यवस्थाओं व संसाधनों से संतुष्ट हैं और उम्मीद है हमें इस निरीक्षण में हम अच्छी स्थिति में रहेंगे।

Home / Vidisha / लक्ष्य प्रमाणीकरण के लिए सात घंटे तक चला मैराथन निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो