scriptदुकान में  दूसरी बार चोरी | Shop for the second time | Patrika News

दुकान में  दूसरी बार चोरी

locationविदिशाPublished: Jan 12, 2019 08:02:02 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

शुक्रवार की रात चोरों ने इस दुकान के पांच ताले तोड़े और नकदी सहित करीब 50 हजार से अधिक की चोरी की। सूचना पर व्यापार महासंघ के पदाधिकारी व अन्य व्यापारी एकत्रित हो गए और चोरी की वारदात पर आक्रोश जताया।

patrika

शुक्रवार की रात चोरों ने इस दुकान के पांच ताले तोड़े और नकदी सहित करीब 50 हजार से अधिक की चोरी की।

विदिशा। सिविल लाइन थानांतर्गत पीतलमिल के पास स्थित एक किराना दुकान में एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार चोरी हो गई। शुक्रवार की रात चोरों ने इस दुकान के पांच ताले तोड़े और नकदी सहित करीब 50 हजार से अधिक की चोरी की। सूचना पर व्यापार महासंघ के पदाधिकारी व अन्य व्यापारी एकत्रित हो गए और चोरी की वारदात पर आक्रोश जताया। सूचना पर सीएसपी भारतभूषण शर्मा, एफएसएल टीम पहुंची और मौका मुआयना किया। मालूम हो यह किराना दुकान राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है। वाहे गुरू किराना दुकान के संचालक दीपक पेशवानी ने बताया कि वह रात में करीब 10 बजे दुकान बंद करके गया था। सुबह दूसरे लोगों ने ताले टूटे देखे तो उसे सूचना दी जिस पर वह तत्काल दुकान आया। दुकान की शटर में लगे तीनों तोले टूटे हुए थे। सेंटर लाक भी चोरों ने तोड़ा और शटर की साइड में लगे दो ताले तोड़े और तोड़े। उन्होंने बताया कि करीब किराना दुकान से चोर बड़ी संख्या में पान मसाला, गुटका, पाउच, नमकीन पैकेट आदि सामान चुरा ले गए। उन्होंने 5 हजार रुपए नकदी सहित कुल चोरी करीब 50 हजार रुपए की होना बताया।
पांच दिन पूर्वभी हुई थी चोरी
दुकानदार का कहना है कि उसकी दुकान में पांच दिन पहले सोमवार को भी चोरों ने ताले तोड़कर करीब 40 हजार रुपए की चोरी की थी और एक सप्ताह के अंदर ही यह दूसरी बार चोरी हो गई। एक सप्ताह में दो बार हुई। इस चोरी से व्यापारी का परिवार भयभीत है। उसके परिजन चोरी की वारदात पर दुख और गुस्सा जताते रहे।
व्यापारी हुए एकत्रित, आंदोलन की दी चेतावनी
सूचना पर व्यापार महासंघ के महामंत्री घनश्याम बंसल, महासंघ के पूर्व अध्यक्ष घनश्याम बंसल सहित अन्य पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और चोरी की इस वारदात पर नाराजी जताई। महामंत्री बंसल ने कहा कि एक ही दुकान में सप्ताह में दूसरी बार चोरी पुलिस के लिए चुनौती है। राष्ट्रीय राजमार्ग जिस पर दिनरात लोगों का आना जाना बना रहता है उस मार्ग पर स्थित दुकान में इस तरह पांच ताले टूटना और पुलिस की नजर नहीं पडऩा पुलिस गश्त पर सवालिया निशान है। उन्होंने कहा कि पुलिस की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईतो व्यापारियों को आंदोलनात्मक कदम उठाना पड़ेंगे।
सीएसपी बोले- संदिग्धों को पकड़ा है, रात्रि गश्त करेंगे चुस्त
इधर सीएसपी भारतभूषण शर्माने बताया कि चोरी के इस मामले में कुछ संदिग्धों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पीतलमिल चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रात्रि गश्त को चुस्त किया जा रहा है। गश्त में अनुपस्थित पाए जाने पर पुलिस कर्मचारियों पर दंडात्मक कार्रवाईकी होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों को सतर्कता से गश्त करने एवं सुरक्षा समिति सदस्यों की भी मदद लेने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा संपत्ति संबंधी अपराधों में रहे पुराने अपराधियों पर भी निगाह रखने व उनसे पूछताछ करने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो