विदिशा में एक ही परिवार की छठवीं युवती भी संक्रमित, 27 लोगों के सेंपल लिए

उधर, भोपाल में पॉजिटिव निकला फूफेर गांव का वाहन चालक

By: govind saxena

Published: 31 May 2020, 04:02 PM IST

विदिशा. मुंबई से आए चितौरिया के श्रमिक परिवार की छठवीं सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। 30 मई को इसका सेंपल लिया गया था और अगले ही दिन आई रिपोर्ट में यह पॉजिटिव पाई गई है। संक्रमित युवती 20 वर्ष की है। इस तरह अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढकऱ 28 हो गई है। इसमें से 17 लोग रिकवर होकर घर आ चुके हैं, जबकि 11 लोगों का उपचार जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में चल रहा है। चितौरिया में पहुंचे स्वास्थ्य दल ने रविवार को गांव में 27 लोगों के सैंपल लिए। वहीं नटेरन तहसील के ग्राम फूफेर के एक वाहन चालक को भोपाल में कोरोना पॉजिटिव निकला है।

9 लोग आए थे, 6 पॉजिटिव मिले, 3 की रिपोर्ट का इंतजार
मुंबई से 15 मई को विदिशा के चितौरिया गांव में लौटे एक ही परिवार के 9 सदस्यों में से सभी का सेंपल लिया जा चुका है। इनमें से 3 वर्षीय बच्ची समेत अब तक 6 लोगों की रिपोर्ट आई है और सभी 6 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 3 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इसके साथ ही गांव के 27 लोगों के सैंपल रविवार को और लिए गए।

सगाई समारोह में भी शामिल हुआ था परिवार
यहां बता दें कि मुंबई से आए तीन भाईयों के इस परिवार में 9 सदस्य हैं और वे चितौरिया आने के बाद गांव में ही एक रिश्तेदार के सगाई समारोह में भी शामिल हुए थे। इससे यह संक्रमण अन्य लोगोंं में भी होने की आशंका बढ़ गई है। संक्रमितों के संपर्क में आए 34 लोगों को हाईरिस्क सूची में रखा गया है।

फूफेर का वाहन चालक भोपाल में निकला संक्रमित
जिले की नटेरन तहसील के ग्राम फूफेर का निवासी वाहन चालक भोपाल में संक्रमित निकला है। यह व्यक्ति भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती है। 28 मई को इसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस आशय की जानकारी हमीदिया अस्पताल के चिकित्सकों ने विदिशा सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार को दी है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned