सामाजिक संगठन और पंचायत ने किए घर-घर जाकर मास्क वितरित

कोरोना से बचाव का दिया संदेश

आनंदपुर। इस तरह घर-घर जाकर वितरित किए मास्क।

आनंदपुर। समाजिक संगठन जन चेतना मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा नव विक्रम संवत्सर अर्थात हिंदी नव वर्ष पर आनन्दपुर में घर-घर जाकर नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क वितरित किए गए।

मंच के सयोंजक धर्मेन्द्र पाटीदार ने बताया कि गुरुवार को कोरेना महामारी से बचाव के लिए मास्क वितरित किए गए। वहीं उन्होंने मास्क वितरित करते समय नागरिकों से लॉकडॉउन में घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा।
आनंदपुर पंचयात ने भी किए मास्क वितरण

कोरेना से बचाव के लिए एक- दूसरे से दूरी बनाए रखने के संदेश के साथ आनंदपुर पंचयात ने लगभग 200 घरों में जाकर मास्क का वितरण कराया। सरपंच प्रतिनिधि ने बताया की गांव के लोंगों को आसानी से मास्क मिल सके उनको यह खरीदना नहीं पड़े इसलिए गुरुवार को घर-घर जाकर मास्क वितरित किए गए। वहीं गांव में भोजन से लेकर जिस भी सामान की आवश्यकता होगी पंचायत उसे मुहैया करवाएगी। जिससे कि ग्रामीण परेशान नहीं हों।

हैडिंग : टोल फ्री नम्बर १०४ पर लेें कोरोना के संबंध में जानकारी
सब हैडिंग : कलेक्टर ने जपं सभागार में दी महत्वपूर्ण जानकारी
ग्यारसपुर। कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी गुरुवार को वीसी के माध्यम से स्थानीय अधिकारियों को दी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं किसी भी प्रकार की जानकारी कोरोना वायरस के संबंध में लेने के लिए टोल फ्री नम्बर १०४ का उपयोग करने के लिए कहा। वहीं लॉकडाउन में सभी आवश्यक वस्तुएं लोगों को सुगमता से मुहैया कराए जाने के संबंध में भी दिशा-निर्देश जारी किए।
कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बताया कि मोबाइल यूनिट 40 सदस्य की टीम बनाई गई है। टीम के सदस्यों के द्वारा 104 पर ऑल हुए कॉल के माध्यम से टीम सर्दी-जुकाम, खांसी के मरीज के घर पहुंचकर उसका इलाज करेंगे। यदि व्यक्ति ज्यादा गंभीर है तो उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जाएगा। सर्दी खांसी जुकाम के मरीज को अस्पताल में आने की आवश्यकता नहीं है, ग्यारसपुर जनपद में 168 लोग बाहर से आए हैं। जनपद सीईओ ने जानकारी दी उनकी जांच हो चुकी है हॉट बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे जो भी ग्राहक जरूरतमंद की चीजें खरीदने जा रहे हैं उन्हें मास्क लगाकर या मुंह पर रुमाल लगाकर सामान खरीदने जाएं और दुकानदारों को हिदायत दी है कि अपने ग्राहकों को एक सोशल डिस्टेंस में ही सामान दें । मंदिर मस्जिद गुरुद्वारों में केवल वहां के पुजारी ही पूजा करके मंदिर में ताला लगा दे । कोरोना वायरस वॉलिंटियर की लिस्ट तैयार करें इमरजेंसी में उनसे सेवाएं ली जाएंगी। आम जनता के लिए समय वही सुबह 9रू00 से 3रू00 बजे तक उसके बाद सख्ती, फसल कटाई का समय चल रहा है मौसम की मार है इसलिए हार्वेस्टर वाले खेतों में जा सकते हैं उनके मेडिकल चेकअप होंगे डीजल पंप खुले रहेंगे और कुछ मैकेनिक वाली चुनिंदा दुकानें खुली रहेंगी किसान भी खेत में जा सकते हैं
जिले में मिलावट खोरो जमाखोरों और औने पौने दामों पर वस्तुओं का विक्रय करने वाले दुकानदारों पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन नहीं किए जाएंगे जिसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ केके ओझा, तहसीलदार अजय शर्मा, बीएमओ नत्थी अहिरवार, गणेश विश्वकर्मा, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों जनपद की कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned