एसएटीआई में अब जल्द ही 'अपनोंÓ पर भी आंच

आर्थिक संकट की आड़ में बड़ी कार्रवाई की तैयारी 

By: Jagdeesh Ransurma

Published: 10 Apr 2016, 11:51 PM IST


विदिशा. आर्थिक संकट से जूझ रहे एसएटीआई को पैसे वाला बनाने के लिए अब उन 'अपनोंÓ पर आंच आने की आशंका है, जो कभी तेरी-मेरी सिफारिश या फिर संबंधों की खातिर नौकरी में रख लिए गए थे। एक ओर प्रबंधन की मंशा तथा दूसरी ओर तकनीकी शिक्षा संचालनालय के निर्देशों का अगर पालन हुआ तो एसएटीआई की नौकरी से अपना और परिवार का पेट पाल रहे कई और लोग नौकरी से बाहर हो सकते हैं।

संस्थान में 89 दिन की सेवा में रखे गए 34 कर्मचारियों को आर्थिक तंगी के नाम पर नौकरी से हटाया गया था। पिछले माह हटाए गए कर्मचारी अपनी सेवावृद्धि के लिए हर स्तर पर गुहार लगा चुके हैं। यह मामला अभी शांत नहीं हुआ है। ऐसे में ही तकनीकी शिक्षा संचालनालय के एक पत्र और डायरेक्टर द्वारा कर्मचारियों से मांगी गई जानकारी ने हड़कम्प मचा दिया है। पत्र से कई कर्मचारियों की नौकरी पर खतरे की तलवार लटकती नजर आ रही है।

बोर्ड में दखल
तकनीकी शिक्षा संचालनालय के पत्र में सीधे तौर पर कहा गया है कि इन संस्थाओं में राज्य शासन का नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए राज्य शासन के प्रतिनिधियों को मनोनीत किया जाए, ताकि शासन का नियंत्रण इन संस्थाओं पर रहे। संचालक मंडलों में वित्त विभाग का प्रतिनिधित्व भी सुनिश्चित किया जाए। यह भी कहा गया है कि इन संस्थाओं में सेल्फ फाइनेंसिंग पाठ्यक्रमों को बढ़ाने का प्रयास किया जाए, ताकि शासन पर इनकी निर्भरता कम हो।
Jagdeesh Ransurma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned