विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को खिलाए समरसता के लड्डू

जैन समाज ने गायों को खिलाए लड्डू

मंडीबामोरा। शासकीय माध्यमिक शाला सिरावली में गुरुवार को समरसता दिवस के रूप में मकर संक्रांति पर्व मनाया गया। जिसमें विद्यार्थियों द्वारा घर से लाए गए लडडूओं को एक थाली में मिलाकर रखा गया और फिर सभी ने एक-दूसरे को खिलाए। वहीं जैन समाज ने गोशाला जाकर गायों को लड्डू, पूड़ी आदि खिलाई।

इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि दीपक राय ने कहा कि जिस प्रकार विभिन्न सामग्री को मिला कर हम लड्डू बनाते हैं वैसे ही हम सब भी अलग-अलग जाति और धर्म के हो सकते हैं। लेकिन अगर मिलकर रहेंगे तो लड्डू की तरह ही स्वादिष्ट हो जाएंगे। यही हमारे भारत देश की विशेषता भी है कि हम अनेकता में ही एकता रखते हैं। इसलिए हम सबको सभी के प्रति भाईचारे के भाव से रहना चाहिए तथा आपस में छूआछूत का भाव नही रखना चाहिए तभी हम एक सुन्दर समाज और राष्ट्र को बनाने में अपनी भूमिका निभा सकते हंै। विद्यालय प्रभारी प्रमोद चौहान ने कहा कि जिस प्रकार विभिन्न पेजों से मिल कर एक सुन्दर किताब बनती है जो सभी के जीवन को पढऩे के बाद बदल देती वैसे हम सबको भी चाहिए कि हम सब भी पेजों की तरह मिलकर एक स्वच्छ समाज का निर्माण करें। इस दौरान सुरेश कुमार, गुलाब सिंह, अर्जुन सेन सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी और ग्रामीण मौजूद रहे।

जैन समाज ने गोशाला में गायों को खिलाए लड्डू
मंडीबामोरा। कुरवाई मार्ग पर केशवपुर गांव के लिए बनाए गए प्रतिक्षालय में बरेठा गांव का नाम लिखा हुआ है। जिससे कई लोग भ्रमित हो रहे हैं। खासकर बाहरी लोग यहां आकर परेशान होते हैं।
गौरतलब है कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण पूर्व में इसी प्रतिक्षालय में वर्तमान सीएम कमलनाथ की जगह पूर्व सीएम शिवराजसिंह का फोटो लगा दिया था। लेकिन बाद में कांग्रसियों के विरोध के बाद फोटो में तो परिवरर्तन कर दिया गया है। लेकिन गांव का नाम सही करने की सुध जिम्मेदारों ने नहीं ली।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned