आज से प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में दक्षता के लिए टेस्ट

शाम तक वितरित हुई टेस्ट संबंधी सामग्री।

By: Bhupendra malviya

Published: 06 Jan 2020, 11:26 AM IST

विदिशा। जिले के शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय में सोमवार से छात्र-छात्राओं का एंड लाइन टेस्ट होना है। इसके जरिए उनकी दक्षता का पता किया जाएगा। इस टेस्ट में एक लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। मिली जानकारी के अनुसार राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा दक्षता उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत कक्षा 1 से 8 तक अध्ययनरत बच्चों की हिन्दी एवं गणित विषय की बुनियादी दक्षता को जानने के लिए यह एंडलाइन टेस्ट का आयोजन किया गया है।


यह टेस्ट 6, 7 व 8 जनवरी को सुबह 11 बजे से जिले की सभी शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में होना है। केंद्र के निर्देशानुसार शालाओं में दर्ज सभी बच्चों के एंडलाइन टेस्ट परिणामों की डेटा एंट्री भी की जाना है, लेकिन सोमवार की सुबह स्कूलों में होने वाले इस टेस्ट को लेकर टेस्ट संबंधी सामग्री का इंतजार रविवार की दोपहर तक होता रहा।

शाम तक वितरित हुई टेस्ट संबंधी सामग्री
इस एंडलाइन टेस्ट के लिए डीपीसी कार्यालय में टेस्ट संबंधी सामग्री का वितरण रविवार की शाम को होता देखा गया। यहां से विदिशा सहित सिरोंज, लटेरी, नटेरन, ग्यारसपुर, आदि बीआरसी कार्यालयों को टेस्ट संबंधी आवश्यक प्रपत्रों के बंडल भेजने का कार्य चला।


बीआरसी कार्यालयों से यह प्रपत्र व सामग्री स्कूलों में पहुंचेगी। डीपीसी कार्यालय में शाम तक इन प्रपत्रों का वितरण किया जाना जारी रहा। डीपीसी शीला देवी ने बताया कि जिला शिक्षा केंद्र से सभी स्कूलों के लिए टेस्ट संबंधी आवश्यक प्रपत्रों का वितरण किया जा चुका है। सभी स्कूलों में यह एंडलाइन टेस्ट होगा।

Show More
Bhupendra malviya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned