scriptचरणतीर्थ, नर्मदा और प्रयागराज में समाईं लक्ष्मीकांत की अस्थियां | The ashes of Laxmikant buried in Charantirth, Narmada and Prayagraj | Patrika News

चरणतीर्थ, नर्मदा और प्रयागराज में समाईं लक्ष्मीकांत की अस्थियां

locationविदिशाPublished: Jun 03, 2021 10:25:36 pm

Submitted by:

govind saxena

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सिरोंज में पूर्व मंत्री के निवास पर पहुंचे

चरणतीर्थ, नर्मदा और प्रयागराज में समाईं लक्ष्मीकांत की अस्थियां

चरणतीर्थ, नर्मदा और प्रयागराज में समाईं लक्ष्मीकांत की अस्थियां

विदिशा. सोमवार की रात पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भोपाल में देहावसान के बाद मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार सिरोंज मेें हुआ था। गुरुवार को सुबह उनका अस्थि संचय हुआ और फिर वहीं से अलग-अलग कलशों में लक्ष्मीकांत की अस्थियों को उनके नजदीकी लोगों द्वारा अलग-अलग तीर्थ स्थलों पर विसर्जन के लिए ले जाया गया। विधायक उमाकांत शर्मा ने 6 कलशों में अपने बड़े भाई की अस्थियों को एकत्रित कर उन्हें अपने निकटस्थ लोगों को विसर्जन के लिए सौंपा। विदिशा के चरणतीर्थ में विसर्जन के लिए कलश भाजपा नेता श्यामसुंदर शर्मा को सौंपा गया। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश सिंह जादौन ने बताया कि सुबह अस्थि संचय के बाद सिरोंज से ही उनके अस्थि कलश देवपुर धाम, मदागन, विदिशा के चरणतीर्थ, चित्रकूट की मंदाकिनी, होशंगाबाद की नर्मदा और प्रयागराज की गंगा-यमुना-सरस्वती के संगम पर विसर्जन के लिए रवाना कर दिए गए।

गुरुवार की शाम पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत का एक अस्थि कलश विदिशा के चरणतीर्थ पर डॉ. जादौन, पूर्व बैंक अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा, संजीव तिवारी, यशवंत दुबे, संजीव अरोरा आदि लेकर पहुंचे। यहां एएसपी संजय साहू, सीएसपी विकास पांडेय सहित चार टीआइ ने मोर्चा संभाला था कि भीड़ न हो। चरणतीर्थ की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरीकेड्स भी लगाए गए थे। पुराने पुल और भारती मठ के सामने से लक्ष्मीकांत का अस्थिकलश चरणतीर्थ के गोमुख पर लाया गया। यहां जिपं अध्यक्ष तोरणसिंह, भाजपा नेता मुकेश टंडन, मनोज कटारे, महेंद्र जैन, अरविंद श्रीवास्तव, राजेश जैन, केके गुप्ता, सुरेश शर्मा, पंकज पांडे, दिनेश कुशवाह, अतुल तिवारी, संजीव शर्मा, सुजीत देवलिया आदि अनेक लोगों ने पूर्व मंत्री को तिलांजलि देकर अंतिम विदाई दी। पं. संजय पुरोहित ने मंत्रोच्चार के साथ लक्ष्मीकांत शर्मा की अस्थियों को बेतवा की लहरों में प्रवाहित कराया।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और संगठन मंत्री पहुंचे सिरोंज
गुरुवार की दोपहर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन मंत्री सुहास भगत, संभाागीय संगठन मंत्री आशुतोष शर्मा, सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, भोपाल भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी, भगवानदास सबनानी, गुना सांसद केपी यादव, बैरसिया विधायक विष्णु खत्री आदि अनेक नेता भोपाल से सीधे सिरोंज पहुंचे। यहां उन्होंने लक्ष्मीकांत शर्मा के निवास पर पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और विधायक उमाकांत शर्मा सहित उनके परिजनेां को ढांढस बंधाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो