scriptकलेक्टर ने बच्चों को कुर्सी पर बैठाया, खुद जमीन पर | The collector seated the children in a chair, sitting on the ground | Patrika News

कलेक्टर ने बच्चों को कुर्सी पर बैठाया, खुद जमीन पर

locationविदिशाPublished: Dec 03, 2020 10:12:38 pm

Submitted by:

govind saxena

सिरोंज के गांव रीछन में इस अंदाज में दिखे कलेक्टर डॉ पंकज जैन

कलेक्टर ने बच्चों को कुर्सी पर बैठाया, खुद जमीन पर

कलेक्टर ने बच्चों को कुर्सी पर बैठाया, खुद जमीन पर

विदिशा. कलेक्टर डॉ पंकज जैन जब सिरोंज के ग्रामीण अंचल में भ्रमण पर निकले तो ग्राम रीछन में वे अलग ही अंदाज में नजर आए। एक घर के सामने चर्चा के दौरान उन्होंने दो बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछताछ की। इस दौरान ग्रामीणो ंने उनके लिए कुर्सी मंगाई तो कलेक्टर ने दो कुर्सियों पर दो बच्चों को बैठा दिया और खुद दहलान में जमीन पर ही बैठ गए। उन्होंने छापू, तलवरिया, पथरिया, सियलपुर का भ्रमण किया। यहां उन्होंने शासकीय अमले की उपस्थिति, योजनाओं का क्रियान्वयन और निर्माण कार्यों की जानकारी लेकर स्थानीय रहवासियों से चर्चा कर उनकी समस्याएं जानीं।
उन्होंने ल्यूपिन फाउंडेशन के द्वारा उद्यानिकीय और पशुधन को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे कार्यों का भी मुआयना किया। कलेक्टर डॉ जैन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में एसडीएम अंजलि शाह से जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचकर वहां दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का भी जायजा लिया और जरूरी निर्देश स्टॉफ को दिए। अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों का भी जायजा लिया। वे प्राथमिक शाला रीछन भी पहुंचे और स्टॉफ से बातचीत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो