scriptनहर का पानी नहीं मिलने से नहीं हो पा रहा पलेवा, जानिए क्यों… | The farmer could not irrigate the canal water is not found in vidisha | Patrika News

नहर का पानी नहीं मिलने से नहीं हो पा रहा पलेवा, जानिए क्यों…

locationविदिशाPublished: Nov 16, 2017 12:23:58 pm

हजारों किसानों व कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम संबोधित सौंपा ज्ञापन

canal, canal news, mp canal, errigation, farmar errigation, the farmar, problam farmar, the canal water is not found, vidisha news, patrika news
विदिशा। नहरों से पानी छोडऩे के बावजूद टेल क्षेत्र के किसानों को अब तक पानी नहीं मिल पा रहा है। जिससे दर्जनों गांव के हजारों किसान पलेवा नहीं कर पा रहे हैं और वे परेशान हैं। इसी समस्या के निराकरण के लिए कांग्रेस ने बुधवार को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम रविशंकर राय को सौंपा। वहीं पानी देने में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई।
ज्ञापन में कहा गया कि शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र से निकलने वाली नहरों के पानी को कुछ राजनीतिक प्रभाव के लोग रोककर पानी का दुरुपयोग कर रहे हैं और इस कारण टेल क्षेत्र में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। वहीं किसानों को कितने समय नहरें चलेंगी और कितने समय पानी दिया जाएगा। इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है।
जिससे किसान असमंजस में है और बौनी के लिए फसलों का चयन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में जानकारी के अभाव में गलत फसल की बोवनी करने पर किसानों के सामने फिर संकट खड़ा हो जाएगा और किसान आत्महत्या करने को मजबूर होंगे। इसलिए नहर खोलने एवं पानी वितरण में की गई लापरहवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर कार्रवाई की जाए।
हजारों किसान परेशान

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशांक भार्गव ने बताया कि खमतला, इमलिया, ढोलखेड़ी, गुरारिया, इमलिया, जीवाजीपुर, अमाझार सहित करीब 50 से अधिक गांव के हजारों किसान पानी से वंचित हैं। जिससे वे परेशान हैं।
ये उस क्षेत्र के किसान ही नहीं

कलेक्ट्रेट में ही इस दौरान जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा भी पहुंचे, तो उन्होंने कांग्रेस नेताओं को ज्ञापन देते देखकर हंसते हुए कमेंट्स कर कह दिया कि जो लोग ज्ञापन दे रहे हैं, वे उस क्षेत्र के तो किसान ही नहीं हैं। जिस पर वहां मौजूद कुछ किसानों ने बताया कि वे टेल क्षेत्र के ही किसान हैं इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शर्मा के बीच हल्की बहस भी हुई। ज्ञापन देने वालों में महेंद्र यादव, रमेश तिवारी, राजू अवस्थी, सुजीत देवलिया, ओपी सोनी, अनुज लोधी, निर्मल जैन और जीवन किरार आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो