scriptबिना मास्क के निकले तो पुलिस ने हाथ पर लगाई कोरोना दूत की सील | The police sealed the corona messenger on his hand | Patrika News

बिना मास्क के निकले तो पुलिस ने हाथ पर लगाई कोरोना दूत की सील

locationविदिशाPublished: Apr 05, 2021 11:34:56 pm

Submitted by:

govind saxena

पुलिस ने समझाया- ये मास्क है कोई प्याज नहीं जो जेब में रखते हैं…

बिना मास्क के निकले तो पुलिस ने हाथ पर लगाई कोरोना दूत की सील

बिना मास्क के निकले तो पुलिस ने हाथ पर लगाई कोरोना दूत की सील

विदिशा. कोरोना संक्रमण से बचने पुलिस अधीक्षक अब रोज नए नवाचार कर लोगों को खतरे से आगाह करते हुए उन्हें सावधानी बरतने के लिए सचेत कर रहे हैं। रविवार को जहां वे खुद माइक लेकर बस्तियों में निकले और गलियों में खड़े होकर लोगों से सुरक्षित रहने और गाइड लाइन का पालन करते नजर आए। वहीं सोमवार को उनके निर्देश पर पुलिस ने नीमताल पर कैंप लगाकर बिना मास्क के निकलने वाले लोगों को पहले मास्क दिलाया, फिर उनके हाथ पर-मैं कोरोना दूत हूं…की सील लगाकर ओपन जेल पहुंचाया। यहां उनसे कोरोना से सुरक्षित रहने के उपायों पर निबंध भी लिखवाए।

विदिशा शहर इन दिनों कोरोना के लिए हॉट स्पॉट बन चुका है। ऐसे में प्रशासन और पुलिस अपने-अपने ढंग से लोगों को सचेत करने और जागरुकता के प्रयासों में लगी है। रविवार को दिन में जहां एसपी विनायक वर्मा ने विभिन्न बस्तियों की गलियों में पहुंचकर लॉक डाउन में लोगों से अपने घरों में ही सुुरक्षित रहते हुए सावधान रहने को कहा, वहीं कलेक्टर डॉ. पंकज जैन भी रात को चौराहों पर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के दौरान मौजूद रहकर अपनी टीम का हौंसला बढ़ाए रखे। सोमवार को नीमताल पर सुबह से पुलिस ने अपना टेंट लगाकर मैं कोरोना दूत हूं….का कैंप किया। यहां पुलिस की टीम तैनात रही और बिना मास्क के आते-जाते लोगों को पकड़कर उनके हाथ पर सील लगाई और फिर ओपन जेल पहुंचाकर उनसे कोरोना से सुरक्षित रहने के उपायों पर निबंध लिखवाया। इस दौरान कुछ लोगों के चालान भी बनाए गए। ऐसे लोग जिनके चालान बने हैं और जिनके हाथों पर सील लगी है, वे यदि फिर बिना मास्क के शहर मेें मिलते हैं तो इन पर पुलिस दंडात्मक कार्रवाई करेगी। इतना ही नहीं, पुलिस ने ऐसे लोगों को मास्क का महत्व बताने के लिए बैनर भी लगा रखा है कि-ये मास्क है प्याज नहीं, इसे जेब में नहीं रखें, चेहरे पर लगाएं। जागरुकता के लिए पुलिस के इस नवाचार की दिन भर शहर में खूब चर्चा रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो