scriptरात में दो दुकानों के फिर टूटे ताले, मोबाइल सहित नकदी ले गए चोर | Then the broken locks stole cash with mobile theft | Patrika News

रात में दो दुकानों के फिर टूटे ताले, मोबाइल सहित नकदी ले गए चोर

locationविदिशाPublished: Dec 16, 2018 01:55:28 pm

Submitted by:

Amit Mishra

पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल, व्यापारियों में आक्रोश…

chhindwara

chori

विदिशा/ सिरोंज। बीती रात पुलिस थाना से चंद कदम की दूरी पर स्थित बसस्टैंड क्षेत्र की दो मोबाइल दुकान के ताले फिर से टूट गए और चोर नकदी सहित आधा दर्जन मोबाइल चुराकर चंपत हो गए और पुलिस को कानोकान खबर नहीं लगी। वहीं चार दिन पूर्व ही कस्टम पथ की पांच दुकानों के ताले टूटे थे।

व्यापारियों में आक्रोश…
लगातार दुकानों के ताले टूटने से पुलिस गश्त पर सवालिया निशान उठ रहे हैं और पुलिस के प्रति व्यापारियों में आक्रोश पनप रहा है। मालूम हो कि शुक्रवार-शनिवार की रात थाना से चंद कदम की दूरी पर स्थित बस स्टैंड क्षेत्र में चोरों ने दो दुकानों पर धावा बोलते हुए आधा दर्जन मोबाइल और 1500 रुपए की नकदी पर हाथ साफ किया।

घटना की सूचना पुलिस को दी…
दुकानदार राजकुमार और दुर्गेश यादव जब रोज की तरह शनिवार की सुबह अपनी-अपनी दुकान पहुंचे, तो दुकानों के तालू टूटे देखकर वे भौंचक्के रह गए। दुकान के भीतर जाकर देखा, तो सामान यहां-वहां बिखरा पड़ा था और लॉकर के ताले टूटे हुए थे और लॉकर में रखे रुपए गायब थे तथा छह मोबाइल भी नदारद थे। दुकानदारों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जानकारी लगने पर घटना स्थल पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन शुरु की।


हाल ही में टूटे थे पांच दुकान के ताले…
मालूम हो कि चार दिन पूर्व ही कस्टम पथ स्थित चार दुकानों के ताले टूटे थे। वहीं मंशापूर्ण मंदिर के सामने स्थित किराने की दुकान से 35 हजारों रुपए नगद सहित सामान की चोरी हुई थी। इसके बाद पांच दिन के भीतर ही अब पुलिस थाना के पास की दुकानों के ताले टूटने से लोग दहशत में हैं।

चोर गिरोह सक्रिय…
नागरिकों का कहना है कि जिस तरह से नगर में आए दिन चोरियां होने लगीं हैं इससे ऐसा लगता है कि यहां कोई चोर गिरोह सक्रिय है, जो चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है।

मामला नहीं किया दर्ज…
व्यापारियों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर औपचारिकता तो कर ली, लेकिन कायमी नहीं की। जिससे व्यापारियों में नाराजगी है। मालूम हो कि कस्टम पथ पर पांच दुकानों के ताले टूटने के मामले में भी पुलिस ने दूसरे दिन कायमी की थी।

नहीं पकड़े गए चोर, नागरिकों में नाराजगी…
मालूम हो कि इसके पूर्व हुई कुछ चोरियों के आरोपियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वहीं लगातार हो रही चोरियों से व्यापारियों के साथ ही आम नागरिक भी भयभीत है।

व्यापार कैसे करेंगे…
व्यापारियों का कहना है कि यदि इसी तरह दुकानों के ताले टूटते रहे और चोरियां होती रहीं तो वे व्यापार कैसे करेंगे। इसलिए जल्द से जल्द चोरों को गिरफ्तार कर चोरियों पर अंकुश लगाने की मांग व्यापारी कर रहे हैं।

 

छोटे-मोटे चोरों के द्वारा इन दुकानों के ताले तोड़कर चोरी नहीं की जा रही है। शायद नशा करने वाले इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, जिन्हें पकडऩे के लिए हमारी टीम लगी हुई है।
– प्रकाश शर्मा, थाना प्रभारी, सिरोंज

ट्रेंडिंग वीडियो