script

मुख्य बाजार और सड़कों पर दिनभर पसरा रहा सन्नाटा

locationविदिशाPublished: Jul 12, 2020 07:37:36 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

41 दिन बाद फिर पूरा लॉकडाउन
पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दिनभर करते रहे मॉनीटरिंग

 विदिशा। बड़ा बाजार इस तरह दिनभर रहा सुनसान, पुलिस तैनात।

विदिशा। बड़ा बाजार इस तरह दिनभर रहा सुनसान, पुलिस तैनात।

विदिशा। जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते प्रशासन ने रविवार को ४१ दिन बाद टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो पूरी तरह सफल भी रहा। मुख्य बाजार, सड़कों और चौक-चौराहों सहित गली-मोहल्लों में तक दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। जगह-जगह पुलिस तैनात रही और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी वाहनों से सतत मॉनीटरिंग करते रहे। शहर की सीमाओं पर निगरानी के लिए नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई गई थी।
सुबह से ही सभी दुकानें पूरी तरह बंद थीं, बाजार से लेकर गली-मोहल्लों की दुकानें तक बंद रहीं। दिनभर कोई दुकान नहीं खुली। यहां तक कि मेडिकल स्टोर भी बंद थे। चिन्हित मेडिकल स्टोर ही खुले हुए थे। पत्रिका ने दोपहर 12 बजे के बाद शहर के मुख्य मार्गों और बाजार का जायजा लिया, तो कुछ ऐसे ही दृश्य सामने आए। बड़ा बाजार में पूरी तरह सन्नाटा था, दो पुलिसकर्मी तैनात थे। तिलकचौक पर भी पुलिसकर्मी तैनात थे। इसी प्रकार माधवगंज, नीमताल, रामलीला चौराहा, स्वामी विवेकानंद चौराहा, पीतलमिल चौराहा सहित शहर के मुख्य चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात थे। बड़ाबाजार से माधवगंज तक पूरी तरह सन्नाटा पसरा नजर आ रहा था और सभी दुकानें बंद थीं। वहीं खाई रोड, बांसकुली, लोहाबाजार मार्ग पर भी इक्का-दुक्का मोटरसाइकिल चालक नजर आ रहे थे। पुराने जिला अस्पताल मार्ग, बजरिया मार्ग, खरीफाटक मार्ग भी सुनसान थे। बसस्टैड से स्वामीविवेकानंद मार्ग पर कुछ चहल-पहल थी, क्योंकि जिला अस्पताल जाने-आने वाले यहां नजर आ रहे थे।
शहर की सीमाओं पर भी हुई जांच
शहर की सीमाओं पर नायब तहसीलदारों के साथ अन्य राजस्व अमला और पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी। बाहर से आने-जाने वालों की विशेष जांच हो रही थी और बगैर काम के आने वालों को बाहर से ही भगाया जा रहा था। यही स्थिति जिलेभर की सीमाओं पर रही।
दिनभर खुली रहीं शराब दुकानें
बाजार में दिनभर चिन्हित मेडिकल दुकानें ही खुली नजर आ रहीं थीं और शेष दुकानें बंद थीं। लेकिन बसस्टैंड और माधवगंज के पास की शराब दुकानें जरूर दिनभर खुली रहीं।
मोहल्लों में होता रहा अनाउसमेंट
नपा के वाहन दिनभर गली-मोहल्लों में जाकर लॉकडाउन का पालन करने और घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत देते रहे।
चालानी कार्रवाई की
बगैर कारण घरों से बाहर निकलने वाले वाहन चालकों को रोककर पुलिस और प्रशासनिक अमले ने उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की। यह कार्रवाई शहर में जगह-जगह हुई।

इनका कहना है
दिनभर में कहीं से भी लॉकडाउन उल्लंघन की जानकारी नहीं आई है। लॉकडाउन पूरी तरह सक्सेजफुल रहा। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आम नागरिक को जागरूक होने की ज्यादा आवश्यकता है। सभी घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें, तो बहुत हद तक इसको फैलने से रोका जा सकता है।
– वृंदावन सिंह, एडीएम, विदिशा

ट्रेंडिंग वीडियो