scriptविदिशा के लिए पर्यटन टूर पैकेज बनाए जाने की बात उठी | There was talk of making tourism tour package for Vidisha | Patrika News

विदिशा के लिए पर्यटन टूर पैकेज बनाए जाने की बात उठी

locationविदिशाPublished: Oct 14, 2019 11:07:52 am

Submitted by:

Bhupendra malviya

सिटीवॉक में एतिहासिक स्थलों पर हुई चर्चा

विदिशा के लिए पर्यटन टूर पैकेज बनाए जाने की बात उठी

विदिशा के लिए पर्यटन टूर पैकेज बनाए जाने की बात उठी

विदिशा। मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड के तय कार्यक्रम के तहत शनिवार की सुबह सिटीवॉक फेस्टिवल का आयोजन हुआ। इसके तहत बेसनगर स्थित हेलियोडोरस खामबाबा के समीप विधायक शशांक भार्गव सहित अन्य लोग एकत्रित हुए और जिले की पुरासंपदाओं व एतिहासिक स्थलों पर चर्चा कर विदिशा के लिए एक व्यवस्थित पर्यटन टूर पैकेज बनाए जाने की बात कही गई। चर्चा की शुरूआत में पुरा संपदाओं में अपनी पकड़ रखने वाले अरविंद शर्मा ने हेलियोडोरस खामबाबा स्मारक का एतिहासिक महत्व बताया।

गीतों की प्रस्तुति दी
वहीं समाजसेवी डॉ. सुरेश गर्ग ने विदिशा के एतिहासिक महत्व का प्रचार प्रसार बढ़ाने की बात पर जोर दिया। अन्य वक्ताओं ने भी इस मौके पर संबोधित किया। इस दौरान गीतकार संजय दुबे और राजेंदसिंह राजपूत ने गीतों की प्रस्तुति दी।

पर्यटन टूर बनाए जाने की बात रखी
हेलियोडोरस स्थल से भ्रमण करते हुए पुरासंपदाओं से लगाव रखने वाले शहर के गणमान्य नागरिक चरणतीर्थ घाट पहुंचे जहां पूर्व डिप्टी कलेक्टर अविनाश तिवारी, आचार्य अखिलेश मालवीय, गोविंद देवलिया, समाजसेवी अतुल शाह, एसडीएम प्रवीण प्रजापति आदि ने विदिशा के पुरातात्विक, धार्मिक, सांस्कृतिक महत्व पर विस्तार से जानकारी दी एवं विधायक भार्गव के समक्ष विदिशा के लिए एक व्यवस्थित पर्यटन टूर बनाए जाने की बात रखी। कार्यक्रम में उपसंचालक सामाजिक न्याय डॉ. पीके मिश्रा, दीप्ति शुक्ला, समाजसेवी चिपिन सराफ,साहित्यकार सुलखानसिंह हाड़ा, एडवोकेट दिनेश मिश्र आदि शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो