scriptसीसीटीवी के जाल में फंसा चोर, गिरफ्तार किया तो बोला- चुराए थे 17 हजार | Thieves trapped in the CCTV network, arrested and said - stole 17 thou | Patrika News

सीसीटीवी के जाल में फंसा चोर, गिरफ्तार किया तो बोला- चुराए थे 17 हजार

locationविदिशाPublished: Feb 09, 2019 11:39:39 am

Submitted by:

govind saxena

शहर में चोरी के लिए निकला चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद।

news

पुलिस गिरफ्त में चोरी का आरोपी।

विदिशा. पुलिस द्वारा पूरे शहर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का पहली बार सार्थक परिणाम दिखाई दिया। पहले पीतलमिल चौराहे और फिर माधवगंज पर हुई चोरी का आरोपी इन्हीं सीसीटीवी कैमरों में न सिर्फ कैद हुआ, बल्कि वह अपने घर से निकलते ही कैमरे की जद में आया और रॉड से सीसीटीवी फोडऩे और फिर माधवगंज में चोरी के बाद मफलर में पैसे बांधकर आटो से अपने घर तक जाता दिखाई दिया। पुलिस ने इसी पड़ताल के आधार पर चिरावटा निवासी 20 वर्षीय आरोपी राजू उर्फ राजकुमार विश्वकर्मा को राशि के साथ ही गिरफ्तार किया।
पुलिस ने पत्रकारों को पूरे घटनाक्रम की सीसीटीवी फुटेज दिखाते हुए आरोपी चोर को भी पेश किया। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि आरोपी सुभाषनगर क्षेत्र से रात करीब 2 बजे निकलता है, वह पीतलमिल से एक रॉउ उठाता है और फिर पीतलमिल चौराहे पर चंद्रप्रकाश पेमवानी की जय अम्बे किराना दूकान के सीसीटीवी कैमरे को अपने चेहरे पर रुमाल बांधकर तोड़ता है। गौरतलब है कि आरोपी इस दुकान में पहले दो बार चोरी कर चुका है। यह आरोपी फिर खरीफाटक ब्रिज के बाजू से होते हुए रात 2.54 बजे माधवगंज पहुंचता है और फिर कमल जैन की किराना दुकान पर चोरी की।
वहां चोरी कर 3.21 बजे प्याऊ के पास रॉड छिपाकर दुकान के पास मफलर में बांधकर रखे चोरी के रुपए हाथ में लेकर वापस चल पड़ता है। उसने इस वक्त अपने चेहरे से रुमाल भी हटा लिया था। आरोपी चोरी करके माधवगंज से रेलवे फुट ओवरब्रिज पर से चलकर प्लेटफार्म नंबर 4 की तरफ आया और ऑटो से पीतलमिल की ओर रवाना हुआ। ऑटो चालक ने वहीं छोड़ा, जहां से वह निकला था। आरोपी सुभाषनगर में एक किराए का मकान लेकर रहता है। मूल रूप से वह चिरावटा का रहने वाला है।
सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पड़ताल के बाद पुलिस ने आरोपी का फोटो बनवाया और फिर ऑटो चालक सहित अन्य लोगों से पड़ताल कर आरोपी के घर पर दबिश दी और उसे 15 हजार एवं करीब २ हजार की चिल्लर सहित गिरफ्तार किया। टीआई आरएन शर्मा ने बताया कि इस मामले में पूरी टीम ने बहुत मेहनत से काम किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो