Thumb Machine News : जिला अस्पताल में अब थंब मशीन से उपस्थिति, अब वेतन मशीन की हाजिरी से मिलेगा

Thumb Machine News :  जिला अस्पताल में अब थंब मशीन से उपस्थिति, अब वेतन मशीन की हाजिरी से मिलेगा

जिला अस्पताल में डॉक्टर, नर्स आदि सभी कर्मचारी अब थम्ब मशीन से उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

विदिशा। जिला अस्पताल District Hospital में डॉक्टर, नर्स आदि सभी कर्मचारी अब थम्ब मशीन thumb machine से उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। अस्पताल में हाल ही तीन मशीनें आ चुकी और इन मशीनों का उपयोग भी शुरू हो चुका है। फिलहाल मशीन के साथ रजिस्टर में भी हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं। मालूम हो कि अस्पताल कर्मचारियों की मशीन पर उपस्थिति का मामला काफी समय से चल रहा था, लेकिन इस प्रक्रिया से कर्मचारी अब तक बचते रहे। अब अस्पताल में जुलाई माह से यह हाजिरी लागू कर दी गई। तीन मशीनों में एक मशीन गहन शिशु चिकित्सा इकाई एसएनसीयू में लगाई गई जिस पर सभी कर्मचारी अपनी उपस्थिति Presence दर्ज करा रहे। वहीं दो मशीनें फिलहाल एमआरओ ऑफिस में रखी हुई जहां एक मशीन पर डॉक्टर्स एवं दूसरी मशीन पर अस्पताल के अन्य कर्मचारी थम्ब लगा रहे।

 

सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेगी मशीन
अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक आरएमओ आफिस में रखी इन मशीनों को उचित स्थान पर लगाया जाएगा जहां मशीन सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेगी ताकि थम्ब मशीन में किसी तरह की छेड़छाड़ न हो पाए और आवश्यकता पडऩे पर थम्ब लगाने वाले व्यक्ति की पहचान भी की जा सके। बुधवार को भी इन दोनों मशीनों में शेष रहे कर्मचारियों को भी थम्ब के जरिए जोड़ दिया गया।


जुलाई माह की वेतन मशीन की हाजिरी से
मिली जानकारी के अनुसार इस मशीन को आरएमओ ऑफिस के कंप्यूटर से जोड़ा गया है। जहां कोड के आधार पर उपस्थिति तय होगी। जुलाई माह की वेतन इसी थम्ब उपस्थिति के आधार पर होगी।

बेहतर व्यवस्था के लिए यह रुटिन प्रक्रिया है। कायाकल्प कार्यक्रम के तहत भी यह मशीनें अस्पताल की आवश्यकता में थी। इसलिए कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए यह मशीनें लगाई गई है।
डॉ. संजय खरे, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned