scriptइनडोर गेम्स से लोग कर रहे टाइमपास | Time pass people doing indoor games | Patrika News

इनडोर गेम्स से लोग कर रहे टाइमपास

locationविदिशाPublished: Mar 27, 2020 05:37:31 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

मंडीबामोरा। कोरोना वायरस के चलते जहां लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, तो वहीं घरों में ही इनडोर गेम खेलकर समय पास कर रहे हैं।

इस तरह इनडोर गेम खेलकर कर रहे टाइमपास।

इस तरह इनडोर गेम खेलकर कर रहे टाइमपास।

इन दिनों घरों में लोग परिवार के साथ कैरम, चैस, लूडो आदि इंडोर गेम खेलते नजर आ रहे हैं। अधिवक्ता आरएस सोलंकी ने बताया कि जहां उनका दिन कानूनी दाव-पेंचो में गुजरता था। वहीं अब कोरोना संक्रमण से बचाव में घर पर दिनभर बच्चों के साथ कैरम आदि खेलकर टाइम पास कर रहे है। इसी तरह अन्य लोग भी घर पर ही परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे है।
इधर, अपने निजी काम से 21 मार्च को उज्जैन से मंडीबामोरा आए नरेन्द्र बाथरी ने बताया कि अचानक बस, ट्रेन आदि सब बंद हो जाने से वह मंडीबामोरा में ही फंसे हुए हंै। अब 31 मार्च के बाद ही उज्जैन वापसी हो सकेगी।
संक्रमण से बचने महाकाली की झांकी के सामने खींची लक्ष्मण रेखा
सिर्फ दो लोग कर रहे विधिवत पूजा-अर्चना
मंडीबामोरा। नगर में श्रीबांके बिहारी महाकाली उत्सव समीति ने लॉक डाउन के चलते महाकाली की झांकी के सामने कोरोना संक्रमण से बचने लक्ष्मण रेखाएं खींच दी हैं। जिससे यहां आने वाले श्रद्धालु पर्याप्त दूरी में ही खड़े होकर माता के दर्शन करें।
प्रतिवर्ष नौ दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कोरोना वायरस के डर से इक्का-दुक्का लोग ही पहुंच रहे हंै। सामान्यत: सुबह- शाम महाकाली की आरती में सैकड़ो लोग इक_े होते थे। लेकिन पहली बार श्रद्धालुओं के लिए पंडाल के आसपास आने के लिए मनाही की गई है। सिर्फ दो लोग ही महाकाली मां की विधिवत पूजा-अर्चना में लगे हुए हंै। आयोजकों ने नवरात्र में घर पर ही रहकर पूजा-पाठ करने की अपील की है।
लॉकडाउन में गरीबों को वितरित कर रहे तीन माह का राशन
मंडीबामोरा। मुसीबत के समय पर गरीबों की थाली खाली न रहे। इसलिए लॉकडाउन में भी शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर लगभग 70 गरीबों को तीन महीने का राशन वितरित किया गया। वहीं कोरोना से बचाव के उपाए भी बताए जा रहे हैं।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने लॉक डाउन की लम्बी समय अवधि में भी शासन के निर्देशानुसार हितग्राहियों को मार्चए से मई तक का राशन दिया जा रहा है। जिसमें गरीबों को गेहूं, चावल और नमक आदि कम दामों पर उपलब्ध कराया जा रहा है। शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक मनोज राय ने बताया कि दुकान पर राशन लेने आए लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो