गधे पर सवार होकर निकले सरपंच, महिलाओं ने उतारी आरती, देखें वीडियो

बारिश के लिए टोटका...गणेश मंदिर में ग्रामीणों ने लगाई अच्छी बारिश की अर्जी...

By: Shailendra Sharma

Published: 21 Jul 2021, 07:33 PM IST

विदिशा. मध्यप्रदेश में बारिश की बेरूखी से परेशान लोग अब टोटकों का सहारा ले रहे हैं। जुलाई के भी 21 दिन बीत गए लेकिन बारिश नहीं हो रही है। पानी को लेकर चौतरफा त्राहि त्राहि मचना शुरू हो गई है। फसलें, बांध, नदी, तालाब सब सूखे हैं। लिहाजा अब लोगों के पास सिर्फ टोटकों का ही सहारा है। कहीं मेंढ़क-मेंढ़की की शादी कराई जा रही है तो कहीं किसी और तरीके से टोटका कर इंद्र भगवान को मनाने की कोशिश की जा रही है।

देखें वीडियो-

गधे पर सवार होकर निकले सरपंच
विदिशा जिले में भी मानसून की बेरूखी के बाद टोटकों का सहारा लिया जा रहा है। दो दिन पहले गुरारिया हवेली में मेंढ़क-मेंढ़की की शादी कराई गई वहीं रंगई गांव में अब सरपंच ने गधे पर सवार होकर गांव का चक्कर लगाया और गणेश मंदिर में जाकर बारिश के लिए अर्जी लगाई। दूल्हे की तरह सजे-धजे, गधे पर सवार और गाजे बाजे के साथ निकले सरपंच का गांव की महिलाओं ने टीका कर आरती उतारी।

ये भी पढ़ें- उपसरपंच को गधे पर उल्टा बैठाकर गांव में घुमाया, जानिए पूरा मामला

 

sarpanch3.png

गांव में दिखा उत्सवी माहौल
विदिशा से सटे गांव रंगई में उत्सवी माहौल था। पटेल बाबा के दरबार में पूजा हो रही थी और सरपंच सुशील वर्मा साफा बांधे, फूल मालाएं पहने और तिलक लगाकर दूल्हे की तरह तैयार थे। ढोल और शंख बजे रहे थे, पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन सहित ग्राम के प्रमुख लोग मौजूद थे और महिलाएं नारियल, दीपक और टीके की थाली हाथ में लिए खड़ीं थीं।

ये भी पढ़ें- दूल्हे की गंदी बात, शादी में शामिल होने आई महिला को बनाया हवस का शिकार

sarpanch2.png

पटेल बाबा की पूजा के बाद सरपंच सुशील वर्मा गधे पर सवार हुए और फिर ढोल के साथ नाचते-गाते ग्रामीण गांव में निकल पड़े। घरों के बाहर महिलाएं हाथ में थाली लिए खड़ीं थीं, द्वार-द्वार पर महिलाओं और बुजुर्गों ने सरपंच का तिलक किया और आरती उतारकर मुंह मीठा कराया। गांव से होते हुए यह जुलूस बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचा जहां सरपंच ने भी खूब डांस किया। यहां गणेश भगवान की पूजा की गई और बारिश के लिए सरपंच सहित ग्रामीणों ने अर्जी लगाई।

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned