आगजनी में 35 बीघा फसल सहित ट्रैक्टर जलकर खाक

ग्राम बिलगौना और दानखेड़ी की घटना

By: Anil kumar soni

Updated: 09 Apr 2020, 03:41 PM IST

पठारी। समीपस्थ ग्राम बिलगौना और दानखेड़ी के खेतों में आग लग जाने से लाखों का नुकसान हुआ। जिसमें 35 बीघा खेत में गेहूं की फसल के साथ ही एक ट्रैक्टर भी जल गया। ग्रामीणों और दमकलों की मदद से जैसे-तैसे बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। घटना की जानकारी लगते ही प्रशासनिक अमला भी पहुंचा और मामले की जांच कराई जा रही है।

पठारी के समीपस्थ ग्राम बिलगोना और दानखेड़ी में बुधवार को गेहूं की फसलोंं में आग लग जाने से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। ग्राम बिलगोना निवासी वीरेंद्र कुर्मी के 15 बीघा खेत में और दानखेड़ी निवासी पूरन अहिरवार के 16 बीघा और महेंद्र कुर्मी की लगभग 4 बीघा के खेत में गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे इन तीनों किसानों को काफी नुकसान हुआ। यह आग कई खेतों में भी पहुंची जिससे नरवाई में लाग लगी।

आग बुझाने में जला ट्रैक्टर
फसल में आग लगने की जानकारी लगते ही ग्राम बिलगौना के ग्रामीण करीब आठ ट्रेक्टर और दानखेड़ी के करीब आठ ट्रेक्टर और गौडख़ेड़ी से एक ट्रैक्टर के साथ कई ग्रामीण आग बुझाने पहुंचे। इस दौरान बिलगौना निवासी राजेंद्र सिंह कुर्मी का स्वराज्य ट्रैक्टर आग बुझाते समय आग की लपटों में घिर गया। इस दौरान चालक जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागा।

बड़ा हादसा टला
सरपंच भारत सिंह कुर्र्मी ने बताया कि आग लगते ही लगभग 16-17 ट्रैक्टर मौके पर पहुंचकर आग बुझाने लगे। इसी दौरान ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में पूरा सहयोग दिया। इसके बाद प्रभारी तहसीलदार सीके ताम्रकार ने कुरवाई और खुरई से दमकल बुलवाया तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो क्षेत्र में खड़ी गेहूं की फसलें जलकर खाक हो जातीं। जिससे काफी नुकसान होता।

मामले की हो रही है जांच
पठारी प्रभारी तहसीलदार सीके ताम्रकार ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि उस क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बंद है। आगजनी के मामले की जांच कराई जा रही है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ संवैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned