scriptव्यस्तम सड़कों पर यातायात सुधार की कवायद फिर शुरू | Traffic improvement exercise resumed on busy roads | Patrika News

व्यस्तम सड़कों पर यातायात सुधार की कवायद फिर शुरू

locationविदिशाPublished: Nov 11, 2019 12:09:53 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

कोतवाली व ट्रॉफिक पुलिस की संयुक्त टीम करेगी काम

व्यस्तम सड़कों पर यातायात सुधार की कवायद फिर शुरू

व्यस्तम सड़कों पर यातायात सुधार की कवायद फिर शुरू

विदिशा। शहर में बाजार क्षेत्र की चार प्रमुख सड़कों पर यातायात की समस्या को देखते हुए पुलिस नए सिरे से व्यवस्था सुधार के प्रयास कर रही है। इसके लिए यातायात एवं कोतवाली की संयुक्त टीम बनाई गई है जो इन प्रमुख मार्गों पर सुबह एवं शाम को रहेगी वहीं दिन में इन मार्गो पर पुलिस मोबाइल से व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी।
मालूम हो कि पिछले कई वर्षों से इन सड़कों पर जाम की नौबत बनती आ रही है। कई तरह के प्रयास हुए पर कुछ दिनों के प्रयास के बाद हालत जस के तस बन बन जाते हैं। अब एक बार फिर नए सिरे से प्रयास शुरू हुए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुख्यत: सुबह और शाम को बाजार की इन सड़कों पर ज्यादा परेशानी होती है।
इसके लिए कोतवाली टीआई एवं यातायात थाना प्रभारी की संयुक्त टीम बनाई गई है। हर टीम में चार कर्मचारी रहेंगे और वे यातायात को व्यस्थित करेंगे।

इन प्रमुख मार्गों पर ध्यान

-माधवगंज से बड़ा बाजार
-जयप्रकाश मंच से खरीफाटक

-नीमताल से हास्पिटल मार्ग

-रामलीला से बेतवा पुल

सड़कों पर रहेगी पुलिस इन सड़कों पर सुबह 9 बजे से दोपहर 1बजे तक एवं शाम को 6 बजे से रात 11 बजे तक संयुक्त टीम सड़क पर रहेगी। जबकि दोपहर में पुलिस मोबाइल के जरिए यातायात व्यवस्था को सुलभ कराया जाएगा। इस दौरान सड़कों के किनारे खड़े वाहनों को व्यवस्थित लगवाने, अनावश्यक खड़े चार पहिया वाहन हटवाने व यातायात अवरुद्ध होने वाले कारणों को मौके पर ही दूर करेगी।
व्यवस्था में तीन मोबाइल व तीन चार्ली भी इस व्यवस्था में यातायात पुलिस की तीन मोबाइल बस स्टैंड से नीमताल, अस्पताल तिराहे से माधवगंज एवं माधवगंज से बड़ाबाजार के मार्ग पर दिनभर व्यवस्थाओं पर नजर रखेगी वहीं कोतवाली की तीन चार्ली भी सूचना मिलने पर शीघ्र पहुंचकर यातायात बहाल कराएगी। वर्जन इस व्यवस्था पर कार्य शुरू कर दिया गया है। अस्पताल मार्ग पर रैक पाइंट के कारण अभी कुछ समस्या आ रही है। यह व्यवस्था सतत जारी रहेगी।
– भारतभूषण शर्मा, सीएसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो